गृह मंत्रालय का फैसला, केंद्रीय सशस्त्र बलों की कैंटीन में बिकेंगे केवल स्वदेशी प्रोडक्ट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज (Economic package) की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने देशवासियों से स्वदेशी सामान (Home goods) की खरीद पर बल दिया है। इसी के मद्देनजर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कैंटीन (Canteen) में एक जून से केवल स्वदेशी वस्तुओं
 | 
गृह मंत्रालय का फैसला, केंद्रीय सशस्त्र बलों की कैंटीन में बिकेंगे केवल स्वदेशी प्रोडक्ट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज (Economic package) की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने देशवासियों से स्वदेशी सामान (Home goods) की खरीद पर बल दिया है। इसी के मद्देनजर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कैंटीन (Canteen) में एक जून से केवल स्वदेशी वस्तुओं की ही बिक्री की जाएगी। इसकी जानकारी बुधवार को गृह मंत्रालय ने दी।

Bansal Saree

गृह मंत्रालय का फैसला, केंद्रीय सशस्त्र बलों की कैंटीन में बिकेंगे केवल स्वदेशी प्रोडक्ट्सगृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि करीब दस लाख सीएपीएफ (CAPF) के जवानों के परिवार के करीब 50 लाख सदस्य स्वदेश निर्मित वस्तुओं (Home made goods) को इस्तेमाल करेंगे। सीएपीएफ के अंतर्गत देश के अर्द्धसैनिक बल,  सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसफ, एसएसबी और आईटीबीपी आते हैं। इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 12 मई को देश के संबोधन में लोकल उत्पादों को प्रोत्साहित करने और भारत को आत्मनिर्भर बनाने की अपील की। जिसके बाद गृह मंत्रालय (home Ministry) ने यह निर्णय लिया है।