केएलओ ने पहली बार महिलाओं को केंद्रीय समिति में किया शामिल

कोलकाता, 24 जून (आईएएनएस)। प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (केएलओ) ने अपनी नई केंद्रीय समिति का गठन किया है। इतिहास में पहली बार समिति में महिलाओं को सदस्य के रूप में शामिल किया गया।
 | 
केएलओ ने पहली बार महिलाओं को केंद्रीय समिति में किया शामिल कोलकाता, 24 जून (आईएएनएस)। प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (केएलओ) ने अपनी नई केंद्रीय समिति का गठन किया है। इतिहास में पहली बार समिति में महिलाओं को सदस्य के रूप में शामिल किया गया।

केएलओ के सहायक प्रचार सचिव दासर लंगकम कोच ने मीडिया को बताया कि महिलाओं को पहली बार केंद्रीय समिति में शामिल किया गया है। मोटेश्वरी अधिकारी को संगठन की महिला विकास शाखा का सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि उर्वशी कोच को सहायक सचिव बनाया गया।

उत्तर बंगाल और पूर्वोत्तर भारत मामलों की विशेषज्ञ निर्मल्या बनर्जी के अनुसार, केएलओ की केंद्रीय समिति में महिलाओं को शामिल करना काफी महत्वपूर्ण है और यह स्पष्ट रूप से संकेत देता है कि इसे बनाए रखने के अलावा केएलओ राजनीतिक रूप से अपने आधार का विस्तार करने की कोशिश कर रहा है। संगठन अलग राज्य का दर्जा चाहता है।

krishna hospital

बनर्जी ने कहा, केएलओ क्षेत्र का एक बड़ा हिस्सा अलग राज्य के लिए चाहता है, जो चाय बागानों के लिए मशहूर है। इन चाय बागानों में मजदूरों का एक बड़ा वर्ग है, जिसमें स्थानीय आदिवासी महिलाएं हैं। ऐसे में नेतृत्व की स्थिति में महिलाओं को शामिल करने से केएलओ को स्थानीय महिलाओं के साथ बातचीत करने में मदद मिलेगी।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम