केंद्र ने दिल्ली सरकार की जहां झुग्गी वहीं मकान योजना की धज्जियां उड़ाईं

नई दिल्ली, 16 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार की जहां झुग्गी वही मकान नीति पर सेंध लगाते हुए केंद्र सरकार ने डीडीए को निर्माणाधीन फ्लैट आवंटित करने को कहा है।
 | 
केंद्र ने दिल्ली सरकार की जहां झुग्गी वहीं मकान योजना की धज्जियां उड़ाईं नई दिल्ली, 16 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार की जहां झुग्गी वही मकान नीति पर सेंध लगाते हुए केंद्र सरकार ने डीडीए को निर्माणाधीन फ्लैट आवंटित करने को कहा है।

जैन ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, अभी तक कुल 47,511 में से 9,104 घर बनकर तैयार हैं। हालांकि, अब दिल्ली सरकार को काम शुरू से करना होगा, जिसमें और भी समय लगेगा।

मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस निर्णय के कारण होने वाली समस्या पर केंद्र को पत्र लिखा था और उसी मुद्दे पर एक बैठक भी की थी।

Bansal Saree

जैन ने कहा, यहां तक कि डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) भी इनमें से कुछ फ्लैट लेने को तैयार था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों के पुनर्वास के लिए ईडब्ल्यूएस फ्लैटों के निर्माण नीति की घोषणा की थी। यह निर्माण दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) की खाली जमीन पर किया जाना था।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने भी एक समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे ईडब्ल्यूएस और झुग्गी-झोपड़ी वालों के लिए बनाए गए फ्लैटों को उनकी झुग्गियों के 5 किलोमीटर के भीतर जल्द से जल्द आवंटित करें।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम