केंद्र तमिलनाडु, कर्नाटक को मेकेदातु पर बात करने के लिए बाध्य ना करे : पीएमके

चेन्नई, 14 जुलाई (आईएएनएस)। पीएमके के संस्थापक एस. रामदास ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार को तमिलनाडु को मेकेदातु बांध परियोजना पर कर्नाटक से बात करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।
 | 
केंद्र तमिलनाडु, कर्नाटक को मेकेदातु पर बात करने के लिए बाध्य ना करे : पीएमके चेन्नई, 14 जुलाई (आईएएनएस)। पीएमके के संस्थापक एस. रामदास ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार को तमिलनाडु को मेकेदातु बांध परियोजना पर कर्नाटक से बात करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।

रामदास ने केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने पहले इस मुद्दे पर बातचीत का आह्वान किया था।

Bansal Saree

तमिलनाडु ने येदियुरप्पा के मेकेदातु बांध परियोजना पर बातचीत के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

रामदास ने बताया कि शेखावत ने कहा था कि तमिलनाडु और कर्नाटक के प्रतिनिधियों को एक साथ बैठकर बात करनी चाहिए और केंद्र सरकार उसके लिए आवश्यक कदम उठाएगी।

Devi Maa Dental

रामदास के अनुसार, हाल ही में सर्वदलीय बैठक में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा था कि इस मुद्दे पर कर्नाटक के साथ बातचीत नहीं होगी।

उन्होंने आश्चर्य जताया कि क्या केंद्र बांध के मुद्दे पर कर्नाटक के पक्ष में काम कर रहा है।

कर्नाटक मेकेदातु में कावेरी नदी पर एक बांध बनाने की योजना बना रहा है, जिसका तमिलनाडु विरोध कर रहा है क्योंकि इससे राज्य में सिंचाई प्रभावित होगी।

तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामले सहित कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है।

बांध परियोजना के लिए राज्य के पूर्ण विरोध को दिखाने के लिए, बैठक में केंद्र सरकार को अपने प्रस्ताव प्रस्तुत करने का भी निर्णय लिया गया है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम