कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस की हालत नाजुक, होगी सर्जरी

मंगलुरु, 22 जुलाई (आईएएनएस)। राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस की सर्जरी होने की संभावना है क्योंकि योग का अभ्यास करते समय सिर में चोट लगने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी। पारिवारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
 | 
कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस की हालत नाजुक, होगी सर्जरी मंगलुरु, 22 जुलाई (आईएएनएस)। राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस की सर्जरी होने की संभावना है क्योंकि योग का अभ्यास करते समय सिर में चोट लगने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी। पारिवारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

80 वर्षीय कांग्रेस नेता को घर पर योग करते समय गिरने और सिर में चोट लगने के बाद यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों ने संवाददाताओं से कहा कि वह अभी कोमा में हैं और उनकी हालत गंभीर है।

Bansal Saree

कांग्रेस के दिग्गज नेता सोमवार शाम से गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में हैं। वह मस्तिष्क में थक्का से पीड़ित पाये गये थे।

अनुभवी डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर कड़ी नजर रखे हुए है।

Devi Maa Dental

फर्नांडीस परिवार के एक करीबी सूत्र ने संवाददाताओं से कहा, डॉक्टर 36 घंटे के बाद उनकी सर्जरी करने की जरूरत के बारे में फैसला करेंगे।

उनकी पत्नी ब्लॉसम, बेटा ओशान और बेटी ओशानी अस्पताल में हैं और लगातार डॉक्टरों के संपर्क में हैं।

इस बीच, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने भी फर्नांडीस के परिवार को फोन करके उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अपडेट रखने और उनके अच्छे होने की कामना की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री, व्हीलचेयर से बंधे बी. जनार्दन पुजारी ने बुधवार को पत्नी के साथ अस्पताल का दौरा किया, अपने स्वयं के खराब स्वास्थ्य के बावजूद फर्नांडीस की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, पूरी पार्टी और कर्नाटक के लोग ऑस्कर फर्नांडीस, सांसद और पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता की ठीक होने के लिए प्रार्थना करते हैं। हम में से कई, जो उनकी छाया और ज्ञान के तहत बड़े हुए, उन्होंने एक पिता तुल्य हैं, जो हमें हर दिन अथक परिश्रम करने के लिए प्रेरित करते हैं। हमारी प्रार्थना परिवार के साथ है।

कर्नाटक के कई नेता जैसे एम. बी. पाटिल, एच.के. पाटिल और अन्य भी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए पहले ही अस्पताल जा चुके हैं।

इस बीच, कर्नाटक कांग्रेस ने शुक्रवार (23 जुलाई) को होने वाली अपनी पार्टी मीटिंग को रद्द कर दिया है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस