कांग्रेस चिंतन शिविर के बीच राहुल गांधी की प्रदेश अध्यक्षों, प्रभारियों के साथ बैठक

नई दिल्ली, 14 मई (आईएएनएस)। उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर के बीच कहीं न कहीं राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग भी उठ रही है। वहीं राहुल गांधी ने आज एक बड़ी बैठक बुलाई है। सभी महासचिव, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं के साथ यह बैठक होगी, जिसमें तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।
 | 
कांग्रेस चिंतन शिविर के बीच राहुल गांधी की प्रदेश अध्यक्षों, प्रभारियों के साथ बैठक नई दिल्ली, 14 मई (आईएएनएस)। उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर के बीच कहीं न कहीं राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग भी उठ रही है। वहीं राहुल गांधी ने आज एक बड़ी बैठक बुलाई है। सभी महासचिव, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं के साथ यह बैठक होगी, जिसमें तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

चिंतन शिविर के दूसरे दिन आंतरिक चर्चाओं का दौर जारी रहेगा और शनिवार की सुबह पी. चिदम्बरम ने देश की आर्थिक हालात पर कुछ बातें साझा की है।

उनके बाद किसानों के मुद्दे पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सामाजिक न्याय को लेकर सलमान खुर्शीद अलग अलग प्रेस वार्ता कर कांग्रेस की आगे के रोड मैप के बारे में जानकारी देंगे।

krishna hospital

कांग्रेस चिंतन शिविर कर पार्टी को मजबूत करने के बदलाव को लेकर मंथन कर रही है। शिविर के पहले दिन कांग्रेस ने युवाओं, उनकी नौकरी का हक दिलाने और एक परिवार एक टिकट की बात की। वहीं कांग्रेस में बदलाव के जरिये पार्टी में नई जान फूंकने की कवायद में जुटी हुई है।

वहीं नेताओं ने इस बात का भी जिक्र किया कि, कांग्रेस सरकार ने देश को राइट टू एजुकेशन, राइट टू फूड और राइट इंफॉर्मेशन दिया, ऐसे में अब युवाओ को राइट टू जॉब का अधिकार दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी देशभर में अभियान चलेगी और केंद्र सरकार पर दबाव बनाएगी।

इससे पहले कांग्रेस ने एक परिवार-एक टिकट प्रस्ताव पर भी गंभीर मंथन किया और इस प्रस्ताव पर सभी कांग्रेस नेता सहमत नजर आ रहे हैं। इस प्रस्ताव के तहत अगर कोई दूसरा सदस्य चुनाव लड़ने के लिए टिकट चाहता है तो उसे पार्टी संगठन में कम से कम पांच साल काम करना चाहिए।

कांग्रेस चिंतन शिविर में 400 से अधिक वरिष्ठ नेताओं ने अलग अलग ग्रुप बना पार्टी के अंदरूनी मसलों से लेकर देश की आर्थिक स्थिति से लेकर सामाजिक मुद्दों पर मंथन कर रही है।

--आईएएनएस

एमएसके/आरएचए