कांग्रेस की बंगाल उपचुनाव में 3 सीटों पर नहीं लड़ने की संभावना

नई दिल्ली, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी की पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में तृणमूल को टक्कर देने की संभावना नहीं है।
 | 
कांग्रेस की बंगाल उपचुनाव में 3 सीटों पर नहीं लड़ने की संभावना नई दिल्ली, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी की पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में तृणमूल को टक्कर देने की संभावना नहीं है।

कांग्रेस ने पहले ही विपक्षी एकता के व्यापक हित में भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। डब्ल्यूबीपीसीसी प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने इस संबंध में औपचारिक घोषणा की है।

लेकिन सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अन्य दो सीटों समसेरगंज और जंगीपुर उपचुनावों पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी। समसेरगंज पीसीसी अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के लोकसभा क्षेत्र में आता है, जबकि जंगीपुर में, वाम दल अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेंगे क्योंकि वामपंथियों ने इस सीट पर कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था।

Bansal Saree

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि संयुक्त विपक्ष के लिए ममता बनर्जी का समर्थन करना जरूरी है। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी के साथ बैठक में भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता के महत्व पर जोर दिया था।

पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव से पहले उम्मीदवारों की मौत के कारण समसेरगंज और जंगीपुर में चुनाव रोक दिया गया था। दूसरी ओर, भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव इसलिए कराना पड़ा क्योंकि मौजूदा विधायक सोवोंदेब चट्टोपाध्याय ने ममता बनर्जी के लिए रास्ता बनाने के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था।

बनर्जी नंदीग्राम में विपक्ष के नेता सुभेंदु अधिकारी से हार गईं और अभी भी विधायी निकाय के निर्वाचित सदस्य नहीं हैं।

चुनाव आयोग ने बनर्जी के गढ़ भवानीपुर सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव की तारीख की घोषणा की थी।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम