कर्नाटक में दलित महिला को निर्वस्त्र करने के आरोप में 2 गिरफ्तार

शिवमोग्गा (कर्नाटक), 12 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार को शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली शहर के पास अरागा गांव में एक दलित महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र करने और दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
 | 
कर्नाटक में दलित महिला को निर्वस्त्र करने के आरोप में 2 गिरफ्तार शिवमोग्गा (कर्नाटक), 12 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार को शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली शहर के पास अरागा गांव में एक दलित महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र करने और दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह घटना हाल ही में सामने आई है। कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के पैतृक गांव में हुई घटना के बाद से राज्य को झटका लगा है।

तीर्थहल्ली पुलिस ने उत्तर कन्नड़ जिले के शिरसी शहर में छिपे आदर्श और संपत को गिरफ्तार कर लिया और अन्य दो आरोपियों की तलाश शुरू कर दी, जो फरार हैं।

krishna hospital

शिकायत के अनुसार घटना उस समय हुई जब पीड़िता सोमवार देर रात अपने पति के साथ तीर्थहल्ली अस्पताल देखने गई थी। लौटते समय चारों आरोपियों ने उन पर बाइक चढ़ा दी और बेरहमी से हमला कर दिया।

महिला ने कहा है कि बाइक की चपेट में आने के बाद सिर में चोट लगने के कारण उसका पति होश खो बैठा। नशे में धुत आरोपियों ने फिर महिला के कपड़े उतार दिए। उसकी मदद के लिए चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और दंपति को बचाया।

शिवमोग्गा के एसपी लक्ष्मीप्रसाद ने बताया कि शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 341 (गलत तरीके से रोकना), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 353 (लोक सेवक को ड्यूटी करने से रोकने के लिए हमला), 354 ए (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल), 354 बी (कपड़े उतारने के इरादे से महिला पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी) और अत्याचार अधिनियम को लागू किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग ने एक विशेष टीम का गठन किया है और आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हालांकि सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना उस वक्त हुई, जब पीड़िता अपने पति के साथ शराब की दुकान पर गई थी। महिला को शराब की दुकान पर लाने का विरोध करने पर युवकों ने उसके पति के साथ मारपीट की और उसके कपड़े उतार दिए।

पीड़िता और उसके पति दोनों का इलाज तीर्थहल्ली कस्बे के एक अस्पताल में किया गया। पुलिस महिला से दुष्कर्म के प्रयास के आरोप की पुष्टि कर रही है।

आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

एचके/एसकेपी