उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

अमरावती, 20 जुलाई (आईएएनएस)। मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि शुक्रवार के आसपास पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।
 | 
उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना अमरावती, 20 जुलाई (आईएएनएस)। मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि शुक्रवार के आसपास पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 23 जुलाई (शुक्रवार) के आसपास पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी और पड़ोस में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

Bansal Saree

इस मौसम प्रणाली के प्रभाव के कारण, तटीय आंध्र प्रदेश में कई बार सतही हवाएं तेज चलने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्व पश्चिम कतरनी क्षेत्र अब लगभग 18 डिग्री उत्तर अक्षांश के साथ 4.5 किमी से ऊपर और औसत समुद्र तल से 5.8 किमी की ऊंचाई पर दक्षिण की ओर झुका हुआ है।

Devi Maa Dental

इस बीच, मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को उत्तरी तटीय आंध्र और यनम के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना जताई है।

इसी तरह, इसने दक्षिण तटीय आंध्र और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के साथ गरज और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की।

मौसम अधिकारी ने कहा, आंध्र प्रदेश के तट पर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है।

इसी तरह, मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को भी लगभग इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान जताया है।

इस बीच, पश्चिम गोदावरी जिले में भीमावरम और आसपास के इलाकों में बिना बारिश के मंगलवार ज्यादातर बादल रहित गुजर रहा है।

--आईएएनएस

एचके/एसजीके