ईडी ने इफको के एमडी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीए को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इफको के एमडी और सीईओ यूएस अवस्थी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट आलोक कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है।
 | 
ईडी ने इफको के एमडी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीए को किया गिरफ्तार नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इफको के एमडी और सीईओ यूएस अवस्थी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट आलोक कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि अग्रवाल को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था और एक अदालत ने उन्हें 10 दिन की एजेंसी हिरासत में भेज दिया था।

Bansal Saree

ईडी ने इस साल मई में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर अवस्थी और अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक कदाचार के लिए आईपीसी और पीसी अधिनियम की कई धाराओं के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला शुरू किया था।

अधिकारी ने कहा कि अग्रवाल अलंकित समूह के अध्यक्ष हैं, जो इक्विटी ब्रोकिंग या कमोडिटी ब्रोकिंग, डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट, जीएसटी सुविधा केंद्र, पैन केंद्र और टिन सुविधा केंद्र सहित विभिन्न सेवाएं प्रदान करने में लगा हुआ है।

Devi Maa Dental

उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ आरोपों में भारत और दुबई में स्थित अपने समूह की संस्थाओं के माध्यम से जांच में शामिल अपराध की आय को शामिल करना शामिल है।

अधिकारी ने कहा, अग्रवाल ने अब तक दुबई से भारत में पहचाने गए 40 करोड़ रुपये के अपराध की आय के सीमा पार हस्तांतरण की सुविधा प्रदान की है।

अधिकारी ने कहा कि उसके द्वारा संचालित किए जा रहे अवैध मनी एक्सचेंज मॉड्यूल (हवाला) के अन्य सभी लाभार्थियों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है।

इससे पहले ईडी ने इस मामले में राजद के राज्यसभा सांसद एडी सिंह को गिरफ्तार किया था और उनकी जमानत अर्जी खारिज होने के बाद भी वह न्यायिक हिरासत में हैं।

अधिकारी ने कहा कि अब तक की गई जांच से पता चला है कि इस मॉड्यूल के माध्यम से अपराध की आय का एक हिस्सा उसे प्राप्त हुआ है।

--आईएएनएस

एसजीके