इमारत ढहने से 2 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, मामले की हो जांच, एनडीआरएफ के 46 कर्मी चला रहे ऑपरेशन

नई दिल्ली, 13 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली में बहु मंजिला इमारत गिरने के बाद आस पास के निवासियों में डर का माहौल बना हुआ है। अभी तक 3 लोगों को निकाला जा चुका है जिनमें 2 बच्चे 9 वर्षीय और 12 वर्षीय शामिल हैं। हालांकि दोनों बच्चों की मृत्यु हो चुकी है।
 | 
इमारत ढहने से 2 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, मामले की हो जांच, एनडीआरएफ के 46 कर्मी चला रहे ऑपरेशन नई दिल्ली, 13 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली में बहु मंजिला इमारत गिरने के बाद आस पास के निवासियों में डर का माहौल बना हुआ है। अभी तक 3 लोगों को निकाला जा चुका है जिनमें 2 बच्चे 9 वर्षीय और 12 वर्षीय शामिल हैं। हालांकि दोनों बच्चों की मृत्यु हो चुकी है।

एनडीआरएफ के कुल 46 कर्मी घटना स्थल पर मौजूद हैं और अंदर फंसे हुए लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार 2 से 3 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

घटना स्थल पर स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन और विधायक दिलीप पांडेय जायजा लेने पहुंचे।

Bansal Saree

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि, दोपहर करीब यह घटना हुई, और बताया गया कि इसमें निर्माण कार्य हो रहा था। बिल्डिंग गिरने से दो बच्चों की मृत्यु हुई है, वहीं एक घायल का इलाज जारी है।

एमसीडी को झरझर बिल्डिंग पर तुरन्त करवाई करनी चाहिए, मुझे बताया गया है कि करीब 1100 ऐसी ईमारतें हैं इन्हें तोड़ना चाहिये। एमसीडी ही इसपर कार्रवाई कर सकती है।

उन्होंने कहा कि, हमारे विधायक ने 15 दिन पहले ही एमसीडी को इसकी शिकायत की थी। इस मसले पर जांच होनी चाहिए।

हालांकि एनडीआरएफ ने अब तक फिजिकल और टेक्निकल सर्च कर चुके हैं, इसके अलावा डॉग द्वारा भी सर्च किया जा रहा है।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एमएसके/एएनएम