असम कैबिनेट ने शराब की ऑनलाइन बिक्री, होम डिलीवरी की अनुमति दी

गुवाहाटी, 15 जुलाई (आईएएनएस)। कुछ उत्तर भारतीय राज्यों और पड़ोसी मेघालय के नेतृत्व के बाद, असम कैबिनेट ने शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी की अनुमति देने का फैसला किया, लेकिन गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) क्षेत्र के भीतर ही।
 | 
असम कैबिनेट ने शराब की ऑनलाइन बिक्री, होम डिलीवरी की अनुमति दी गुवाहाटी, 15 जुलाई (आईएएनएस)। कुछ उत्तर भारतीय राज्यों और पड़ोसी मेघालय के नेतृत्व के बाद, असम कैबिनेट ने शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी की अनुमति देने का फैसला किया, लेकिन गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) क्षेत्र के भीतर ही।

मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए, स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने कहा कि प्रचलित कोविड-19 महामारी को देखते हुए शराब की दुकानों और काउंटरों के बाहर भीड़ से बचने के लिए एक महीने के लिए प्रयोगात्मक आधार पर यह निर्णय लिया गया।

Bansal Saree

उन्होंने मीडिया से कहा, हमने यह फैसला शराब की दुकानों के सामने गैर-कर्फ्यू समय के दौरान भीड़ को देखने के बाद लिया। सुप्रीम कोर्ट और मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद प्रयोगात्मक कदम भी उठाया गया।

असम की कोविड संक्रमण दर पिछले एक सप्ताह के दौरान कामरूप मेट्रो जिले में 263 मामलों (34 जिलों में सबसे अधिक) के साथ पिछले एक सप्ताह के दौरान 1.53 प्रतिशत और 1.74 प्रतिशत के बीच रही है, जिसमें लगभग 217 वर्ग किमी के निगम क्षेत्र की लगभग 11 लाख की आबादी को शामिल किया गया है।

Devi Maa Dental

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल कोविड-19 प्रेरित लॉकडाउन अवधि के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन और भीड़ से बचने के लिए शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी पर विचार करने की जिम्मेदारी राज्यों पर छोड़ दी थी।

--आईएएनएस

एसजीके