अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष बने इकबाल सिंह लालपुरा

नई दिल्ली, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। पूर्व आईपीएस अधिकारी और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार इकबाल सिंह लालपुरा ने शुक्रवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की मौजूदगी में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया।
 | 
अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष बने इकबाल सिंह लालपुरा नई दिल्ली, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। पूर्व आईपीएस अधिकारी और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार इकबाल सिंह लालपुरा ने शुक्रवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की मौजूदगी में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया।

नकवी ने अपनी नई जिम्मेदारी में लालपुरा को शुभकामनाएं दीं और कहा कि प्रशासन, सामाजिक और साहित्यिक क्षेत्रों में उनका विशाल अनुभव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत करने में सहायक होगा।

Bansal Saree

मंत्री ने कहा, सभी वर्गों के सशक्तिकरण के लिए सरकार के प्रयासों ने जमीनी स्तर पर परिणाम दिखाए हैं। सरकार ने एसआईटी का गठन करके 1984 के दंगों के पीड़ितों के लिए न्याय सुनिश्चित किया है।

नकवी ने आगे कहा कि करतारपुर कॉरिडोर की लंबे समय से लंबित मांग पूरी हो गई है और सरकार ने गुरुद्वारा स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट ट्रेन शुरू करने का भी फैसला किया है, जो यात्रियों को देश भर में तीर्थ यात्रा पर ले जाएगी।

लालपुरा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें लोगों की सेवा करने का मौका दिया है और वह समाज की सेवा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

--अईएएनएस

एचके/एएनएम