नकली ब्लैक फंगस का इंजेक्शन बेचने वाले को नहीं मिली जमानत

कानपुर (यूपी), 21 जुलाई (आईएएनएस)। कानपुर की एक विशेष अदालत ने मधुरम बाजपेयी उर्फ सुमंत की जमानत याचिका खारिज कर दी है।
 | 
नकली ब्लैक फंगस का इंजेक्शन बेचने वाले को नहीं मिली जमानत कानपुर (यूपी), 21 जुलाई (आईएएनएस)। कानपुर की एक विशेष अदालत ने मधुरम बाजपेयी उर्फ सुमंत की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

जमानत याचिका को विशेष न्यायाधीश, ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट कोर्ट, कानपुर नगर, विकास गोयल ने खारिज कर दिया।

आरोपी ने अपनी जमानत अर्जी में दावा किया कि 27 मई, 2021 को उसके खिलाफ नहीं बल्कि ज्ञानेश कुमार और प्रकाश मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और उसे व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता के कारण मामले में फंसाया गया था।

उसने याचना की कि पुलिस ने उसके कब्जे से कुछ भी बरामद नहीं किया है और सह-आरोपी में से एक प्रकाश मिश्रा पहले ही जमानत पर रिहा हो चुका है, इसलिए अदालत को उसे भी जमानत देनी चाहिए।

अतिरिक्त जिला सरकारी वकील (एडीजीसी) संजय झा ने उनकी जमानत का विरोध करते हुए कहा कि ग्वालटोली पुलिस ने ज्ञानेश कुमार शर्मा और प्रकाश मिश्रा को गिरफ्तार किया था और कार के डैशबोर्ड से 68 लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन ब्रांड एम्फिनेक्स और 1.80 लाख रुपये की राशि बरामद की थी।

जांच के दौरान, उन्होंने पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि बरामद इंजेक्शन पंकज अग्रवाल, मधुरम वाजपेयी और शुभम तिवारी द्वारा आपूर्ति किए गए थे।

अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर सीमा सिंह ने मौके से नमूने जमा किए थे, जिन्होंने लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन ब्रांड एम्फोनेक्स के 68 इंजेक्शन बरामद किए थे, जिसे आरोपी जरूरतमंद मरीजों के परिजनों को सप्लाई करता था।

एडीजीसी ने आगे कहा कि सरकारी लैब ने इंजेक्शन के नमूनों की जांच के बाद उन्हें नकली इंजेक्शन घोषित किया था।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, संकट के दौरान नकली इंजेक्शन बेचना मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध है। यह अदालत दूसरी अदालत के आदेश का पालन करने के लिए बाध्य नहीं है। चूंकि ज्ञानेश कुमार शर्मा और विजय कुमार की जमानत अर्जी खारिज हो गई थी, इसलिए मधुरम बाजपेयी की जमानत याचिका भी खारिज की जा रही है क्योंकि उन्हें जमानत पर रिहा करने का कोई उचित आधार नहीं है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस