लखनऊ यूनिवर्सिटी के सौ साल पूरे होने पर पीएम मोदी देंगे यह सौगात, सौ रूपए का सिक्का और डाक टिकट जारी करने की योजना, देखें यह पूरी खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ यूनिवर्सिटी के सौ साल पूरे होने पर आज गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल रूप से छात्रों को संबोधित करने जा रहे हैं। खास बात यह है कि इसी मौके पर प्रधानमंत्री मोदी सौ रूपए का सिक्का और एक डाक टिकट भी जारी करेंगे। लखनऊ यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह को इस
 | 
लखनऊ यूनिवर्सिटी के सौ साल पूरे होने पर पीएम मोदी देंगे यह सौगात, सौ रूपए का सिक्का और डाक टिकट जारी करने की योजना, देखें यह पूरी खबर…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ यूनिवर्सिटी के सौ साल पूरे होने पर आज गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी वर्चुअल रूप से छात्रों को संबोधित करने जा रहे हैं। खास बात यह है कि इसी मौके पर प्रधानमंत्री मोदी सौ रूपए का सिक्‍का और एक डाक टिकट भी जारी करेंगे।

लखनऊ यूनिवर्सिटी के शताब्‍दी समारोह को इस बार खास तरीके से मनाने के लिए सात दिवसीय भव्‍य समारोह का आयोजन होगा। आयोजन के दौरान विभन्‍न प्रकार के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई है। आज गुरूवार शाम को प्रधानमंत्री का संबोधन होगा।

पीएम के संबोधन के दौरान प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल समेत रक्षामंत्री राजनाथ व सीएम योगी आदित्‍यनाथ के साथ डिप्‍टी सीएम डा दिनेश शर्मा भी यूनिवर्सिटी में मौजूद रहेंगे। इस मौके पर क्रिकेटर सुरेश रैना को भी आमंत्रित किया गया है। शानदार समारोह के आयोजन के लिए पूरे लखनऊ यूनिवर्सिटी परिसर को भव्‍य तरीके से सजाया गया है।

कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने बताया कि शताब्दी वर्ष समारोह के पहले दिन पद्मश्री मालिनी अवस्थी और कवि यतीन्द्र मिश्र कार्यक्रम पेश करेंगे। सप्ताह भर चलने वाले इस समारोह में हर दिन मुख्य अतिथि के तौर पर बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी।

जिसमें बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर‚ युवा कवि कुमार विश्वास‚ केरल के गर्वनर सलीम आरिफ आदि शामिल होंगे। कार्यक्रम के दौरान फिल्म अभिनेता अनुपम खेर वर्चुअल तौर पर शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि शताब्दी वर्ष के दौरान विवि में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए स्टेट गवर्नमेंट को 50 करोड़ और सेंट्रल गवर्नमेंट को 100 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा गया है।

शताब्दी वर्ष के अवसर पर विवि की तरफ से डाक टिकट व चांदी व अन्य धातुओं से बना 100 रुपए का सिक्का जारी करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए डाक विभाग और भारत सरकार से प्रयास किया जा रहा है। उधर 19 से 24 नवम्बर तक लखनऊ विश्वविद्यालय पढ़ाई के लिए बन्द रहेगी।