अखिलेश यादव ने फूलन देवी की मां से की मुलाकात

कानपुर (उत्तर प्रदेश), 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। फूलन देवी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में एक प्रमुख चुनावी मुद्दे के रूप में उभर रही हैं।
 | 
अखिलेश यादव ने फूलन देवी की मां से की मुलाकात कानपुर (उत्तर प्रदेश), 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। फूलन देवी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में एक प्रमुख चुनावी मुद्दे के रूप में उभर रही हैं।

जहां निषाद पार्टी फूलन की विरासत और निषाद वोटों का दावा कर रही है, वहीं बिहार की विकासशील इंसान पार्टी ने घोषणा की है कि हर निषाद घर में फूलन की मूर्ति होनी चाहिए।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार शाम को जालौन जिले में फूलन की मां मूला देवी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। यह पहली बार था जब वह फूलन के परिवार से मिले।

अखिलेश अपनी समाजवादी विजय यात्रा के पहले चरण में हैं, जब उन्होंने मुला देवी से मिलने के लिए समय निकाला, जिन्होंने आने वाले चुनावों में उनकी सफलता की कामना की।

परिवार को हरसंभव मदद का वादा करने के अलावा, उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि जब उनकी सरकार बनेगी तो वह फूलन की हत्या की सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मुलायम सिंह यादव सरकार ने 1994 में फूलन देवी के खिलाफ मामले वापस ले लिए थे और बाद में, राजनीति में उनका प्रवेश सुनिश्चित किया था।

1996 में, फूलन देवी पूर्वी उत्तर प्रदेश के मिजार्पुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद बनीं और 1999 में फिर से चुनी गईं।

2001 में, उनकी दिल्ली स्थित आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

फूलन देवी का जन्म 1963 में जालौन जिले के घुरा का पुरवा गांव में निषाद समुदाय में हुआ था।

सपा की पिछड़ी जाति शाखा ने हाल ही में रायबरेली में उनकी प्रतिमा लगाने की कोशिश की, लेकिन अनुमति नहीं दी गई।

वीआईपी नेताओं ने भी इसी तरह के प्रयास किए थे लेकिन उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था।

--आईएएनएस

आरएचए/