कर्नाटक के मुख्यमंत्री एग्जिट मोड पर? विधायकों की डिनर पार्टी रद्द

बेंगलुरु, 22 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा के बीच मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने पार्टी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के लिए 25 जुलाई को आयोजित डिनर पार्टी को स्थगित कर दिया है। इससे पहले, उन्होंने कार्यालय में दो साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए उसी दिन होने वाली भाजपा विधायकों की बैठक को भी रद्द कर दिया था।
 | 
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एग्जिट मोड पर? विधायकों की डिनर पार्टी रद्द बेंगलुरु, 22 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा के बीच मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने पार्टी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के लिए 25 जुलाई को आयोजित डिनर पार्टी को स्थगित कर दिया है। इससे पहले, उन्होंने कार्यालय में दो साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए उसी दिन होने वाली भाजपा विधायकों की बैठक को भी रद्द कर दिया था।

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा की पृष्ठभूमि में डिनर पार्टी को रद्द करने का निर्णय लिया गया।

यह भी माना जा रहा है कि कई विधायक डिनर पार्टी में शामिल होने से परहेज करेंगे और येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा दो साल के जश्न के अवसर पर नेतृत्व परिवर्तन का मुद्दा हावी है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने अपने गृह जिले शिवमोग्गा में आयोजित कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है। इस बीच गुरुवार शाम को राज्य कैबिनेट की बैठक में उनके बड़े फैसले लेने की उम्मीद है।

यह कहा जा रहा है कि येदियुरप्पा अब आलाकमान के दबाव के आगे झुकने के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं। हालांकि, प्रमुख वीरशैव-लिंगायत संतों का प्रतिनिधिमंडल दो दिनों के लिए उनके आधिकारिक आवास पर परेड कर रहा है। वह उन्हें यह संदेश दे रहे हैं कि पार्टी उन्हें जो करने के लिए कहती है, उन्हें उसका पालन करना चाहिए।

येदियुरप्पा ने संतों से बातचीत के दौरान ज्यादा बात नहीं की और वह मीडिया से भी बात नहीं कर रहे हैं। ट्विटर पर अनुयायियों से किसी भी राजनीतिक घटना पर विरोध प्रदर्शन में शामिल न होने की उनकी अपील ने इस तथ्य को खत्म कर दिया है कि वह बाहर निकलने के मोड पर हैं और यह देखना होगा कि यह कब होने वाला है।

येदियुरप्पा ने पिछले हफ्ते दिल्ली का दौरा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

उनकी दिल्ली यात्रा ने अटकलें तेज कर दी थीं कि वह बाहर हैं और पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व उत्तराधिकार की योजना पर काम कर रहा है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस