रेवाड़ी में एम्स के निर्माण का रास्ता साफ: खट्टर

चंडीगढ़, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि रेवाड़ी जिले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।
 | 
रेवाड़ी में एम्स के निर्माण का रास्ता साफ: खट्टर चंडीगढ़, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि रेवाड़ी जिले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

खट्टर ने अलग से बजट मंजूर करते हुए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग को परियोजना के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए किसानों को मुआवजा देना शुरू करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने नगर एवं ग्राम नियोजन एवं विकास एवं पंचायत विभागों को परियोजना से संबंधित आवश्यक कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां किसानों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने सरकार को दी गई 40 लाख रुपये प्रति एकड़ भूमि स्वीकृत करने और एम्स के साथ एक व्यावसायिक परिसर के विकास की उनकी मुख्य मांग को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है।

किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रमुख मांगों को स्वीकार करने के लिए खट्टर, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और राज्य के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल का आभार व्यक्त किया। क्षेत्र के विकास के चलते अधिकांश किसानों ने परियोजना के लिए जमीन देने पर सहमति जताई है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम