कांग्रेस और अकाली दल ने कोविड पर प्रधानमंत्री की बैठक का किया बहिष्कार

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस और अकाली दल ने मंगलवार को कोविड पर प्रधानमंत्री की बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया।
 | 
कांग्रेस और अकाली दल ने कोविड पर प्रधानमंत्री की बैठक का किया बहिष्कार नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस और अकाली दल ने मंगलवार को कोविड पर प्रधानमंत्री की बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया।

अकाली दल ने जहां तीन कृषि कानूनों के विरोध में बैठक का बहिष्कार किया, वहीं कांग्रेस ने कहा कि सभी सांसदों को जानकारी दी जानी चाहिए, न कि केवल सदन के नेताओं को।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, हमने कहा है कि सभी सांसदों को जानकारी दी जानी चाहिए थी।

इससे पहले, राज्यसभा ने कोविड के मुद्दे पर चर्चा की, जहां विपक्षी सदस्यों ने कोरोना योद्धाओं द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की, मगर कुप्रबंधन की बात कहते हुए सरकार पर हमला किया। खड़गे ने कोविड के कारण होने वाली मौतों की संख्या पर भी सवाल किया।

खड़गे ने कहा, मौतों पर सरकार का आंकड़ा सही नहीं है, क्योंकि भारत में छह लाख से ज्यादा गांव हैं और अगर एक गांव में पांच लोगों की मौत हुई है, तो 31 लाख से ज्यादा लोग मारे गए हैं, लेकिन अगर आप शहरी केंद्रों को जोड़ दें तो 52 लाख लोगों ने कोविड-19 के कारण दम तोड़ दिया। सरकार गलत डेटा जारी कर रही है, इसलिए उन्हें बेनकाब करना जरूरी है।

--आईएएनएस

एचके/एसजीके