त्रिपुरा में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार, फेरबदल होने की संभावना : सूत्र

अगरतला, 19 जुलाई (आईएएनएस)। त्रिपुरा में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के मंत्रिपरिषद का लंबे समय से प्रतीक्षित विस्तार और फेरबदल जल्द ही होने की संभावना है। पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।
 | 
त्रिपुरा में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार, फेरबदल होने की संभावना : सूत्र अगरतला, 19 जुलाई (आईएएनएस)। त्रिपुरा में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के मंत्रिपरिषद का लंबे समय से प्रतीक्षित विस्तार और फेरबदल जल्द ही होने की संभावना है। पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक सप्ताह के नई दिल्ली के दौरे पर हैं, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष के साथ संगठनात्मक मामलों पर चर्चा की।

रविवार रात नड्डा से मुलाकात के बाद देब ने ट्वीट किया, उन्हें त्रिपुरा के लोगों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रतिबद्ध प्रयासों के बारे में बताया और पार्टी के विभिन्न संगठनात्मक मामलों पर व्यापक विचार-विमर्श भी किया।

देब ने एक अन्य ट्वीट में कहा, भाजपा महासचिव (संगठन) श्री बीएल संतोष जी से मिलकर प्रसन्नता हुई और उन्हें पार्टी के काम और पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में हमारी सरकार द्वारा की गई जन-समर्थक पहल के बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्हें मजबूत करने के लिए बहुमूल्य दिशा और समर्थन मिला।

देब 14 जुलाई को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष माणिक साहा के साथ दिल्ली गए थे, राष्ट्रीय राजधानी में अपने प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और चार अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मिले और त्रिपुरा से जुड़े विभिन्न विकास और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के अनुरूप मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल का विस्तार और फेरबदल करेंगे।

राज्य मंत्रिपरिषद के संभावित विस्तार और फेरबदल के बारे में विस्तार से बताए बिना, भाजपा नेता ने कहा कि मंत्रालय और संगठन दोनों में अभ्यास फरवरी 2023 में होने वाले अगले विधानसभा चुनावों पर नजर रखते हुए किया जाएगा। उन्होंने कहा, केंद्रीय भाजपा नेताओं ने कैबिनेट विस्तार और देब के नेतृत्व वाले भाजपा-आईपीएफटी मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए हरी झंडी दे दी है।

9 मार्च, 2018 को भाजपा-आईपीएफटी (इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) सरकार के सत्ता संभालने के बाद से, तीन मंत्री पद खाली पड़े थे और मई 2019 में पूर्व स्वास्थ्य और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री सुदीप रॉय बर्मन को मुख्यमंत्री के साथ मतभेद के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। और मंत्रालय में रिक्ति बढ़कर चार हो गई।

विधायकों और नेताओं के एक वर्ग के बीच असंतोष और असंतोष के बीच, राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ, 2023 के त्रिपुरा विधानसभा चुनावों से पहले संगठन को मजबूत करने के लिए पिछले महीने से कई बैठकें शुरू की हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम