प्रधानमंत्री ने आवारा पशुओं की देखभाल के लिए सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी की तारीफ की

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड संकट के दौरान असहाय आवारा पशुओं के साथ-साथ अपने पिता के निजी धन को खर्च कर उनकी देखभाल करने के लिए सेवानिवृत्त सेना मेजर प्रमिला सिंह की सराहना की है।
 | 
प्रधानमंत्री ने आवारा पशुओं की देखभाल के लिए सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी की तारीफ की नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड संकट के दौरान असहाय आवारा पशुओं के साथ-साथ अपने पिता के निजी धन को खर्च कर उनकी देखभाल करने के लिए सेवानिवृत्त सेना मेजर प्रमिला सिंह की सराहना की है।

राजस्थान के कोटा की रहने वाली प्रमिला ने अपने पिता श्यामवीर सिंह के साथ सड़कों पर घूम रहे आवारा जानवरों के लिए खाने और इलाज की व्यवस्था की।

प्रधानमंत्री ने प्रमिला की तारीफ करते हुए उनके प्रयासों को जानवरों के दर्द को समझने और उनकी मदद के लिए आगे आने के लिए समाज के लिए एक प्रेरणा बताया है।

प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में कहा, पिछले लगभग डेढ़ वर्षों में, हमने अभूतपूर्व परिस्थितियों का सामना ²ढ़ता के साथ किया है। यह एक ऐसा ऐतिहासिक काल है जिसे लोग जीवन भर नहीं भूलेंगे। यह न केवल मनुष्यों के लिए बल्कि कई मनुष्यों के निकट रहने वाले जीव के लिए भी एक कठिन अवधि है।

प्रधानमंत्री ने उन्हें एक पत्र में लिखा, ऐसी स्थिति में बेसहारा पशुओं की पीड़ा और जरूरतों के प्रति संवेदनशील होना और उनके कल्याण के लिए व्यक्तिगत स्तर पर पूरी क्षमता के साथ काम करना आपके लिए काबिले तारीफ है।

मोदी ने अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया कि इस कठिन समय में कई ऐसे उदाहरण देखे गए हैं जिन्होंने हमें मानवता पर गर्व महसूस करने का कारण दिया है।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि मेजर प्रमिला और उनके पिता अपनी पहल से समाज में जागरूकता फैलाकर अपने काम से लोगों को प्रेरित करते रहेंगे।

इससे पहले सेना के पूर्व अधिकारी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जानकारी दी थी कि जानवरों की देखभाल का काम जो उन्होंने लॉकडाउन के दौरान शुरू किया था, वह अब भी जारी है।

पत्र में असहाय जानवरों का दर्द बयां करते हुए उन्होंने और लोगों से उनकी मदद के लिए आगे आने की अपील की।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस