शोपियां में लश्कर का टॉप कमांडर

श्रीनगर, 19 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चेक सादिक इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मारे गए दो आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का शीर्ष कमांडर भी शामिल है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।
 | 
शोपियां में लश्कर का टॉप कमांडर श्रीनगर, 19 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चेक सादिक इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मारे गए दो आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का शीर्ष कमांडर भी शामिल है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि शोपियां पुलिस द्वारा गांव चेक-ए-सिद्दीकी खान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसमें सीआरपीएफ की सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की 178 बीएन शामिल थे।

तलाशी अभियान के दौरान, जैसा कि आतंकवादियों की उपस्थिति का पता चला था, उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार अवसर दिए गए थे, हालांकि, उन्होंने संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई।

पुलिस ने कहा, आगामी मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए।

उनकी पहचान शोपियां के हफ्शीरमल निवासी इश्फाक अहमद डार के रूप में हुई है और वह 2017 से सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर था। दूसरा आतंकवादी शोपियां के मेलीबाग इमाम साहब का निवासी माजिद इकबाल भट था।

पुलिस ने कहा, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादी विभिन्न आतंकी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे और उनके खिलाफ कई आतंकी अपराध के मामले दर्ज किए गए थे।

यह उल्लेख करना उचित है कि मारा गया आतंकवादी इशफाक अहमद डार 2017 से सक्रिय था और मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में शामिल था। कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा होने के अलावा, वह आतंकवादी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस