वीसीके, कांग्रेस ने सीएए के खिलाफ तमिलनाडु विधानसभा के प्रस्ताव का किया स्वागत

चेन्नई, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। विदुथलाई चिरुथैगल काची (वीसीके) ने नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ तमिलनाडु विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव का स्वागत किया है।
 | 
वीसीके, कांग्रेस ने सीएए के खिलाफ तमिलनाडु विधानसभा के प्रस्ताव का किया स्वागत चेन्नई, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। विदुथलाई चिरुथैगल काची (वीसीके) ने नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ तमिलनाडु विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव का स्वागत किया है।

सांसद और वीसीके अध्यक्ष थोल थिरुमावलवन ने बुधवार को एक बयान में कहा, केंद्र सरकार कह रही है कि वह सीएए के आधार पर नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर को लागू करेगी। यह तर्क दिया जा रहा है कि भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने पूर्वजों के दस्तावेज दिखाकर यह साबित करना चाहिए कि वे वास्तव में नागरिक हैं।

कई करोड़ भारतीयों के पास भारत में कोई जमीन या संपत्ति नहीं है और वे अपनी नागरिकता खो सकते हैं। इसलिए राज्य सरकार को केंद्र सरकार से एनआरसी को रोकने का आग्रह करना चाहिए।

वीसीके नेता ने कहा कि सीएए से देश के लोगों में बड़ी अनिश्चितता पैदा होगी।

आईएएनएस से बात करते हुए, थोल थिरुमावलवन ने कहा, डीएमके सरकार ने सीएए के खिलाफ एक विधेयक पेश करके तमिलनाडु के लोगों को बहुत न्याय दिया है। इस देश में राजनीतिक दलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत भारत सरकार द्वारा लाए जा रहे कठोर कानूनों के खिलाफ खड़ा होना चाहिए।

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी ने भी नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव का स्वागत किया।

टीएनसीसी के राज्य अध्यक्ष, केएसए अलागिरी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, सीएए भारत के संविधान के खिलाफ है और नरेंद्र मोदी सरकार भारत के नागरिकों के मूल अधिकारों को खत्म करने की कोशिश कर रही है। संविधान प्रचार करने का अधिकार देता है और इस देश में किसी भी धर्म का पालन करें और सीएए इस अधिकार को छीन लेता है और स्पष्ट रूप से असंवैधानिक है।

तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि सीएए के खिलाफ पार्टी हमेशा सबसे आगे रही है और कहा कि पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने सीएए के विरोध में कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं, जो देश के संविधान के खिलाफ है।

अलागिरी ने आईएएनएस से कहा, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार ने सीएए के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया है जो संविधान विरोधी है और हम इसका स्वागत करते हैं। देश में सीएए के विरोध में कांग्रेस पार्टी सबसे आगे थी और हमने पूरे तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन किया। हम इस प्रस्ताव को पारित करने में तमिलनाडु सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस