लालकिला 21 जुलाई से स्वतंत्रता दिवस तक बंद रहेगा : एएसआई

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली का प्रतिष्ठित लालकिला 21 जुलाई से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह खत्म होने तक जनता के लिए बंद रहेगा।
 | 
लालकिला 21 जुलाई से स्वतंत्रता दिवस तक बंद रहेगा : एएसआई नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली का प्रतिष्ठित लालकिला 21 जुलाई से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह खत्म होने तक जनता के लिए बंद रहेगा।

एएसआई के आदेश में कहा गया है, प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष नियम, 1959 के नियम 6 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, महानिदेशक, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एतद्द्वारा निर्देश देते हैं कि 21 जुलाई की सुबह से लाल किले के अंदर कोई प्रवेश नहीं होगा, 2021 से 15 अगस्त, 2021 तक स्वतंत्रता दिवस समारोह समाप्त होने तक।

दिल्ली पुलिस ने 12 जुलाई को एक पत्र में सुझाव दिया था कि कोविड महामारी और सुरक्षा कारणों को देखते हुए 15 जुलाई से लालकिले को बंद कर दिया जाए।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार से शुरू हुए और स्वतंत्रता दिवस तक चलने वाले संसद के मानसून सत्र को देखते हुए राजधानी में पहले से ही सिंघू, टिकरी और गाजीपुर- अपनी तीन सीमाओं सहित सुरक्षा बढ़ा दी है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त बालाजी श्रीवास्तव ने रविवार रात 30,000 से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ शहर भर में गश्त की थी।

--आईएएनएस

एसजीके