राष्ट्रपति ने लेह के पास की सिंधु दर्शन पूजा

लेह, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को लेह के बाहरी इलाके में सिंधु नदी के घाटों पर सिंधु दर्शन पूजा की।
 | 
राष्ट्रपति ने लेह के पास की सिंधु दर्शन पूजा लेह, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को लेह के बाहरी इलाके में सिंधु नदी के घाटों पर सिंधु दर्शन पूजा की।

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के गठन के बाद कोविंद अपनी बेटी स्वाति के साथ पहली बार लेह का दौरा कर रहे हैं।

धार्मिक मंत्रोच्चार और ढोल-नगाड़ों के बीच राष्ट्रपति, लद्दाख के उपराज्यपाल आर.के. माथुर ने लेह से लगभग 12 किमी दूर शे गांव में विशेष रूप से निर्मित घाट पर सिंधु दर्शन पूजा की, जो अब वार्षिक सिंधु दर्शन उत्सव के लिए निर्दिष्ट स्थान है।

संसद सदस्य जम्यांग त्सेरिंग नामग्याल, भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जीओसी वाई.के. जोशी और फायर एंड फ्यूरी कॉर्प जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल पी.जी.के. मेनन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इससे पहले गुरुवार की सुबह, माथुर ने लेह हवाई क्षेत्र में कोविंद का स्वागत किया था, जहां उन्हें औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया था।

राष्ट्रपति लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां वे द्रास में सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। वह वहां कारगिल युद्ध स्मारक पर भी श्रद्धांजलि देंगे।

--आईएएनएस

एसजीके