राउत ने बागियों से कहा- शिवसेना एमवीए का साथ छोड़ने को तैयार, अगर..

मुंबई, 23 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट को कम करने के लिए एक और प्रयास करते हुए शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बाहर निकलने के लिए पार्टी की तत्परता के बारे में विद्रोहियों को एक सशर्त पेशकश की।
 | 
राउत ने बागियों से कहा- शिवसेना एमवीए का साथ छोड़ने को तैयार, अगर.. मुंबई, 23 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट को कम करने के लिए एक और प्रयास करते हुए शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बाहर निकलने के लिए पार्टी की तत्परता के बारे में विद्रोहियों को एक सशर्त पेशकश की।

राउत ने मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले विद्रोहियों के समूह को एक और चुनौती देते हुए कहा, हम एमवीए से बाहर निकलने के लिए तैयार हैं, बशर्ते विद्रोही 24 घंटे के भीतर मुंबई लौट आए और शिवसेना के साथ चर्चा करें।

उन्होंने विद्रोहियों के समूह से असम में बैठे सोशल मीडिया या फोन संदेशों या पत्रों या बयानों पर संवाद करना बंद करने का आह्वान किया और सच्चे शिव सैनिकों की तरह, मुंबई आने की हिम्मत दिखाने को कहा।

राउत ने घोषणा की, 24 घंटे के भीतर यहां आएं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे साहब के सामने बैठें और उन्हें अपना ²ष्टिकोण प्रस्तुत करें। हम निश्चित रूप से उन पर विचार करेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि राउत ने पार्टी नेताओं से परामर्श करने के बाद बयान दिया होगा, लेकिन उनके सहयोगी छगन भुजबल ने कहा कि शिवसेना सांसद को सार्वजनिक होने से पहले एमवीए नेताओं के साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए थी।

कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि पार्टी एमवीए के साथ है और सरकार को बचाने के अपने सभी प्रयासों में अंत तक सीएम का समर्थन करेगी।

उन्होंने कहा, हालांकि, अगर कोई स्थिति उत्पन्न होती है, तो हम विपक्षी बेंच में बैठने के लिए तैयार हैं, क्योंकि हमें 2019 के विधानसभा चुनावों में विपक्ष के लिए जनादेश मिला है।

राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि एमवीए सरकार स्थिर है और गठबंधन को कोई खतरा नहीं है।

खड़गे ने कहा, भाजपा ये सारे खेल खेल रही है, एमवीए को तोड़ने की कोशिश कर रही है। इतने सारे (शिवसेना) विधायक भाजपा के समर्थन के बिना गुजरात और फिर असम में गायब हो सकते हैं।

राउत का विद्रोही समूह के लिए खुला साहस एक दिन बाद आया जब ठाकरे ने घोषणा की कि वह मुख्यमंत्री के रूप में और शिवसेना अध्यक्ष के रूप में भी इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं, यदि बागी मुंबई आए और उन्हें ऐसा करने के लिए कहा और शिंदे ने यह मांग करते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की कि शिवसेना को तुरंत एमवीए से बाहर निकलना चाहिए।

विद्रोहियों के समूह ने 40 से अधिक शिवसेना विधायकों के समर्थन का दावा किया है, जबकि शिवसेना के पास लगभग 18 विधायक हैं, लेकिन शिंदे समूह की दलीलों को खारिज कर दिया है, यह कहते हुए कि सब कुछ तभी स्पष्ट होगा जब सभी बागी मुंबई आएंगे।

एक निर्दलीय विधायक ने गुरुवार को दावा किया कि एक बार जब विद्रोही मुंबई लौट आएंगे, तो वे सभी मातोश्री (ठाकरे निवास) जाएंगे और सीएम उद्धव ठाकरे के चरणों में गिरेंगे।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम