रमेश चेन्नीथला के कांग्रेस पार्टी में पदोन्नत होने की संभावना

तिरुवनंतपुरम, 21 जुलाई (आईएएनएस)। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए विचार नहीं किए जाने से नाराज कांग्रेस के दिग्गज नेता रमेश चेन्नीथला को पार्टी में एक शीर्ष पद मिल सकता है।
 | 
रमेश चेन्नीथला के कांग्रेस पार्टी में पदोन्नत होने की संभावना तिरुवनंतपुरम, 21 जुलाई (आईएएनएस)। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए विचार नहीं किए जाने से नाराज कांग्रेस के दिग्गज नेता रमेश चेन्नीथला को पार्टी में एक शीर्ष पद मिल सकता है।

कांग्रेस के 65 वर्षीय दिग्गज नेता चेन्नीथला छात्र आंदोलन के जरिये राजनीति में आगे बढ़े और अब तक लोकसभा में चार बार टर्म पूरा कर चुके हैं। चेन्नीथला वर्तमान में चौथी बार विधायक बने हैं।

6 अप्रैल के विधानसभा चुनावों में, उन्होंने विपक्ष के नेता के रूप में नेतृत्व किया और सत्ता हासिल करने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ को अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा और पिनाराई विजयन ने सत्ता बरकरार रखी।

चेन्नीथला को विपक्ष के नेता के पद के लिए योग्य नहीं माना गया, और यह वी.डी. सतीसन को दे दिया गया।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस में संभावित सुधार की बातचीत के साथ, चार नए कार्यकारी अध्यक्ष हो सकते हैं और उनमें से एक चेन्नीथला होंगे।

सूत्रों ने कहा, वह अतीत में महासचिव होने के अलावा कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य के रूप में पहले से ही एक कार्यकाल कर चुके हैं। इसलिए पार्टी में उनकी वरिष्ठता को देखते हुए उन्हें पार्टी महासचिव के पद के ऊपर का पद मिलेगा। शायद यह उपाध्यक्ष का पद भी हो सकता है।

चेन्नीथला को 28 साल की छोटी उम्र में तत्कालीन मुख्यमंत्री के. करुणाकरण (1982-87) द्वारा राज्य मंत्री बनाया गया था।

2005 से शुरू होने वाली केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में उनका 9 साल का कार्यकाल भी था, जिसके बाद वे 2014 में ओमन चांडी कैबिनेट में राज्य के गृह मंत्री बने।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस