येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे पर कहा: ये सब अफवाहें हैं

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। येदियुरप्पा के इस्तीफे की अफवाहों के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि यह बिल्कुल भी सच नहीं है।
 | 
येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे पर कहा: ये सब अफवाहें हैं नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। येदियुरप्पा के इस्तीफे की अफवाहों के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि यह बिल्कुल भी सच नहीं है।

शुक्रवार को येदियुरप्पा दो दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि उन्होंने इस्तीफा देने की पेशकश की है।

शनिवार को भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के साथ बैठक से पहले कर्नाटक में परिवर्तन के बारे में पूछे जाने पर, येदियुरप्पा ने इसे अफवाह करार दिया और कहा, ये सभी अफवाहें हैं। कल मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य के विकास के बारे में चर्चा की। मैं हूं अगले महीने के पहले सप्ताह में दिल्ली वापस आ रहा हूं। ऐसी खबरों का कोई मूल्य नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने इस्तीफा दे दिया है? येदियुरप्पा ने कहा, बिल्कुल नहीं, बिल्कुल नहीं।

येदियुरप्पा ने भाजपा प्रमुख नड्डा से भी मुलाकात की और बैठक के बाद एक बार फिर उनके इस्तीफे की किसी भी बात से इनकार किया। वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनकी मुलाकात हो चुकी है।

हालांकि, भगवा खेमे के सूत्रों ने कहा कि येदियुरप्पा ने इस्तीफा देने की पेशकश की है और कार्यालय में उनके दिन गिने जा रहे हैं।

हालांकि शुक्रवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा ने कहा था कि उन्हें राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की जानकारी नहीं है।

येदियुरप्पा ने कहा था, मैं इसके बारे में नहीं जानता। आपको (मीडिया) मुझे बताना चाहिए।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री की नई दिल्ली की यात्रा राज्य इकाई में उनके खिलाफ बढ़ती आवाजों की पृष्ठभूमि में हुई है। पार्टी पदाधिकारी ने कहा, मुख्यमंत्री के खिलाफ पार्टी के भीतर बहुत सारे विरोध हैं और येदियुरप्पा और केंद्रीय नेतृत्व के बीच बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। ऐसी बातें चल रही हैं कि कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन होने की संभावना है।

हाल ही में, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने राज्य का दौरा किया था और पार्टी के विधायकों से मुलाकात की थी। सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री को पार्टी नेतृत्व का समर्थन प्राप्त है और येदियुरप्पा सरकार अच्छा काम कर रही है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम