मेकेदातु बांध: दिल्ली में तमिलनाडु के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे दुरईमुरुगन (लीड-1)

चेन्नई, 15 जुलाई (आईएएनएस)। तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री और द्रमुक के वरिष्ठ नेता एस. दुरईमुरुगन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेकावत से मिलने के लिए नई दिल्ली में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।
 | 
मेकेदातु बांध: दिल्ली में तमिलनाडु के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे दुरईमुरुगन (लीड-1) चेन्नई, 15 जुलाई (आईएएनएस)। तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री और द्रमुक के वरिष्ठ नेता एस. दुरईमुरुगन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेकावत से मिलने के लिए नई दिल्ली में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल को कर्नाटक सरकार द्वारा कावेरी नदी पर मेकेदातु बांध के निर्माण में शामिल खतरों से मंत्री को अवगत कराना है। गौरतलब है कि तमिलनाडु में पिछले कुछ महीनों से मेकेदातु बांध एक ज्वलंत मुद्दा है।

केंद्रीय मंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी और अन्नाद्रमुक समेत तमिलनाडु के सभी राजनीतिक दल शामिल हो रहे हैं। अन्नाद्रमुक नेता और पूर्व मंत्री डी. जयकुमार पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी ने कावेरी नदी पर मेकेदातु बांध के निर्माण के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने में मुख्यमंत्री को पूरा समर्थन दिया है।

मेकेदातु बांध के निर्माण के खिलाफ 12 जुलाई को हुई सर्वदलीय बैठक में पारित प्रस्ताव की एक प्रति टीम के सौंपने की उम्मीद है। प्रस्ताव में केंद्र सरकार से कावेरी नदी पर बांध बनाने के कर्नाटक के प्रस्ताव को कोई अनुमति नहीं देने का आग्रह किया गया था।

सर्वदलीय बैठक में तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले कावेरी नदी में बिना अनुप्रवाह राज्यों की अनुमति के निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के शुक्रवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से उनके कार्यालय में मिलने की संभावना है। तमिलनाडु सामान्य प्रशासन विभाग और जल संसाधन मंत्री के कार्यालय के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्य गुरुवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जबकि बाकी शुक्रवार सुबह रवाना होंगे।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, टीम नई दिल्ली में तमिलनाडु भवन में डेरा डालेगी।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस