मायावती ने किसानों की टिप्पणियों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री की खिंचाई की

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। बसपा अध्यक्ष मायावती ने किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को लिखे पत्र को लेकर शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की आलोचना की।
 | 
मायावती ने किसानों की टिप्पणियों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री की खिंचाई की नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। बसपा अध्यक्ष मायावती ने किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को लिखे पत्र को लेकर शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की आलोचना की।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, कांग्रेस के पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री को किसान आंदोलन के बारे में लिखा गया पत्र उन किसानों को बदनाम करने की साजिश है जो अपनी जान कुर्बान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री आक्षेप लगा रहे हैं जो अच्छा नहीं है और इस मुद्दे पर राजनीति करना अनुचित है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आंदोलनकारी किसानों के साथ बातचीत फिर से शुरू करने और उनके मुद्दों को हल करने के लिए ठोस प्रयास करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने पंजाब के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए प्रधानमंत्री के साथ चर्चा के लिए लंबे समय से किसान आंदोलन की विकट समस्या का स्थायी और सौहार्दपूर्ण समाधान खोजने का प्रस्ताव रखा है, जो राज्य के सामाजिक ताने-बाने को खतरा है और आर्थिक गतिविधियों को प्रभावित कर रहा है।

प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में, अमरिंदर ने चेतावनी दी कि सीमा पार की शक्तियां पंजाब के गर्वित, ईमानदार और मेहनती किसानों की आवेशित भावनाओं पर खेलने की कोशिश कर सकती हैं, जिसकी लंबी और जीवित अंतरराष्ट्रीय सीमा है।

स्थिति वर्तमान में नियंत्रण में है, लेकिन मुझे डर है कि कुछ राजनीतिक दलों के भड़काऊ बयान और आचरण और भावनात्मक प्रतिक्रिया कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा कर सकती है और राज्य में कड़ी मेहनत से अर्जित शांति को अपरिवर्तनीय क्षति भी पहुंचा सकती है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम