भाजपा सरकार ने कानून की हत्या की : पुडुचेरी कांग्रेस प्रमुख

पुडुचेरी, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पुडुचेरी कांग्रेस अध्यक्ष ए.वी. सुब्रमण्यम ने कहा है कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार ने इजरायली निगरानी सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए मंत्रियों, न्यायिक अधिकारियों, पत्रकारों, वरिष्ठ विपक्षी नेताओं, वकीलों, कार्यकर्ताओं और भारतीय सुरक्षा बलों के पूर्व प्रमुखों के मोबाइल फोन पर जासूसी की थी।
 | 
भाजपा सरकार ने कानून की हत्या की : पुडुचेरी कांग्रेस प्रमुख पुडुचेरी, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पुडुचेरी कांग्रेस अध्यक्ष ए.वी. सुब्रमण्यम ने कहा है कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार ने इजरायली निगरानी सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए मंत्रियों, न्यायिक अधिकारियों, पत्रकारों, वरिष्ठ विपक्षी नेताओं, वकीलों, कार्यकर्ताओं और भारतीय सुरक्षा बलों के पूर्व प्रमुखों के मोबाइल फोन पर जासूसी की थी।

बुधवार को एक बयान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा सरकार ने कानून के शासन की हत्या की है और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया है। उन्होंने कहा कि निजता के मौलिक अधिकार और संवैधानिक कर्तव्यों का भी केंद्र सरकार सम्मान नहीं करती है।

सुब्रमण्यम ने आरोप लगाया कि स्पाइवेयर पेगासस फोन के कैमरे के साथ-साथ माइक्रोफोन को भी चालू कर देता है ताकि फोन के सभी सुरक्षा फीचर को हैक करने के अलावा फोन के पास की सभी गतिविधियों को कैप्चर किया जा सके।

कांग्रेस नेता ने कहा, यह देशद्रोह है और सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा का पूर्ण त्याग है, खासकर जब एक विदेशी कंपनी के पास डेटा तक पहुंच है।

उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके कर्मचारियों के फोन भी हैक किए गए।

--आईएएनएस

एएनएम