फडणवीस ने सावरकर की दया याचिका पर राजनाथ के बयान का किया समर्थन

पणजी, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हिंदू महासभा के नेता वीर सावरकर ने कई लोगों के लिए दया याचिका तैयार करने में मदद की, लेकिन उन्होंने दूसरों के आग्रह के बाद ही अपने लिए एक याचिका लिखी।
 | 
फडणवीस ने सावरकर की दया याचिका पर राजनाथ के बयान का किया समर्थन पणजी, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हिंदू महासभा के नेता वीर सावरकर ने कई लोगों के लिए दया याचिका तैयार करने में मदद की, लेकिन उन्होंने दूसरों के आग्रह के बाद ही अपने लिए एक याचिका लिखी।

उन्होंने डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, अब यह स्पष्ट हो गया है, क्योंकि स्वतंत्रता वीर सावरकर ने कई लोगों की याचिकाएं तैयार की थीं, लेकिन उन्होंने अपनी याचिका तैयार नहीं की। उन्होंने ऐसा तभी किया जब दूसरों ने जोर दिया। यह इतिहास का हिस्सा है।

राजनाथ सिंह के बयान का समर्थन करते हुए, उन्होंने कहा, स्वतंत्रता वीर सावरकर सबसे लंबी और सबसे कठिन अवधि के दौरान सेलुलर जेल में थे। वह उन कुछ लोगों में से एक हैं, जिन्हें काला-पानी की सजा का सामना करना पड़ा। इसलिए उनके बारे में, जो विवाद पैदा हुए हैं, वे गलत हैं।

फडणवीस गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारियों की समीक्षा के लिए गोवा में हैं।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस