प्रियंका ने हाथरस पीड़िता को न्याय मिलने में देरी पर जताई चिंता

लखनऊ, 14 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाथरस दुष्कर्म पीड़िता को न्याय में देरी पर चिंता व्यक्त की है, जिसकी ठीक एक साल पहले मौत हो गई थी।
 | 
प्रियंका ने हाथरस पीड़िता को न्याय मिलने में देरी पर जताई चिंता लखनऊ, 14 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाथरस दुष्कर्म पीड़िता को न्याय में देरी पर चिंता व्यक्त की है, जिसकी ठीक एक साल पहले मौत हो गई थी।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि घटना को हुए ठीक एक साल हो गया है, लेकिन पीड़िता के परिवार को इंसाफ मिलने की बजाय धमकियां मिल रही हैं।

उन्होंने कहा कि पीड़िता को उचित दाह संस्कार से वंचित कर दिया गया था और पूरी राज्य मशीनरी लड़की के चरित्र को खराब बताने में लग गई थी।

उन्होंने ट्वीट किया, जिस सरकार को महिलाओं की सुरक्षा की चिंता नहीं है, उससे संवेदनशीलता की उम्मीद कैसे की जा सकती है? मुख्यमंत्री कहते हैं कि महिलाओं को आजादी नहीं दी जानी चाहिए। उनकी महिला विरोधी मानसिकता के बारे में सभी को पता है।

पिछले साल हाथरस के एक गांव में चार युवकों ने एक दलित लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म किया था।

दो हफ्ते बाद दिल्ली के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई। दावा किया गया कि उसकी मौत के बाद उसके परिवार की सहमति के बिना पुलिस द्वारा जबरन उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस दावे को बाद में पुलिस ने खारिज कर दिया।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम