प्रयागराज: सरकारी ठेके पर बिक रही थी जहरीली शराब, छह की मौत

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में जहरीली शराब ने फिर छह लोगों की जान ले ली। इससे पहले यूपी के कई जिले जहरीली शराब का दंश झेल चुके हैं। अब यूपी के प्रयागराज में फूलपुर के अमिलिया गांव में जहरीली शराब ने छह जिन्दगियां निगल लीं। देसी शराब सरकारी दुकान से खरीदी गई थी। घटना के
 | 
प्रयागराज: सरकारी ठेके पर बिक रही थी जहरीली शराब, छह की मौत

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में जहरीली शराब ने फिर छह लोगों की जान ले ली। इससे पहले यूपी के कई जिले जहरीली शराब का दंश झेल चुके हैं। अब यूपी के प्रयागराज में फूलपुर के अमिलिया गांव में जहरीली शराब ने छह जिन्‍दगियां निगल लीं। देसी शराब सरकारी दुकान से खरीदी गई थी। घटना के बाद ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। बड़ी संख्‍या में ग्रामीण सरकारी शराब के ठेके के बाहर जमा हो गए और हंगामा करने लगे। शराब के ठेके के आगे ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। कुछ ही देर में कमिश्‍नर, एडीजी, आईजी डीआईजी, डीएम, एसपी समेत आबकारी अधिकारी और तमाम अफसर मौके पर पहुंच गए।

नकली शराब बेचने वाले ठेकेदार की खोज की जा रही है एक सेल्‍समेन को पुलिस ने तत्‍काल हिरासत में ले लिया। अफसरों ने गांव में मुनादी करवाई कि यदि कोई बीमार हो तो उसे तत्‍काल अस्‍पताल भेजें। डीएम ने रात में ही सभी शवों के पोस्‍टमार्टम का आदेश जारी कर दिया।

पहली मौत एक पान विक्रेता की गुरुवार रात हुई जबकि पांच अन्य ने शुक्रवार को दम तोड़ा। वहीं पांच अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फूलपुर क्षेत्र के अमिलिया में संगीता देवी के नाम से देशी शराब का ठेका है। ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार शाम को अरवासी गांव के पान विक्रेता रामजी मौर्य और बसंत लाल ने ठेके से शराब लेकर पी थी। शाम को ही दोनों की हालत बिगड़ गई। अस्पताल पहुंचने से पहले ही रामजी मौर्य की मौत हो गई। परिजनों ने रात में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं शुक्रवार सुबह बसंत लाल ने भी दम तोड़ दिया।

इधर अमिलिया गांव के शंभूनाथ, राजबहादुर और प्यारेलाल की हालत बिगड़ने लगी। शाम को राजबहादुर व प्रभुनाथ को उनके परिजन सीएचसी फूलपुर लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बसंतलाल और प्यारेलाल की शुक्रवार शाम घर पर ही मौत हो गई। वहीं रात में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चतुर्थश्रेणी कर्मचारी राजेश गौड़ की मौत हो गई। इसके अलावा अमिलिया के प्रभुनाथ, कोनार गांव के ताराचंद और खनसार गांव के जगदीश यादव की हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल पुलिस-प्रशासन ने चार मौतों की ही पुष्टि की है।