प्रधानमंत्री ने कोविड से निपटने के लिए कर्नाटक की 5 टी योजना की सराहना की: बोम्मई

बेंगलुरु, 14 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा अपनाई गई परीक्षण, ट्रैकिंग, ट्रेसिंग, ट्राइएजिंग और प्रौद्योगिकी की 5टी योजना की सराहना की है।
 | 
प्रधानमंत्री ने कोविड से निपटने के लिए कर्नाटक की 5 टी योजना की सराहना की: बोम्मई बेंगलुरु, 14 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा अपनाई गई परीक्षण, ट्रैकिंग, ट्रेसिंग, ट्राइएजिंग और प्रौद्योगिकी की 5टी योजना की सराहना की है।

विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मोदी द्वारा आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग लेने वाले बोम्मई ने गुरुवार शाम को कहा कि मैंने राज्य सरकार द्वारा कोविड को नियंत्रित करने और प्रबंधित करने के लिए किए गए उपायों के बारे में बताया। प्रधानमंत्री ने परीक्षण और टीकाकरण की उच्च दर की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री को चिकित्सा बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए शुरू किए गए उपायों से भी अवगत कराया गया। मैंने ऑक्सीजन युक्त बेड और ऑक्सीजन योजनाओं को बढ़ाने के लिए केंद्रीय सहायता मांगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने होम आइसोलेशन में रहने वालों के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग की प्रशंसा की।

मोदी ने महामारी की पहली और दूसरी लहर के अनुभव के आधार पर सभी तैयारियां करने का निर्देश दिया है क्योंकि फरवरी में नवीनतम पुनरुत्थान चरम पर होने की उम्मीद है।

बोम्मई ने कहा कि तीसरी लहर के दौरान, 94 प्रतिशत से अधिक संक्रमित घर में अलग-थलग हैं और इसलिए प्रधानमंत्री दवाओं की आपूर्ति, उचित देखभाल और संक्रमितों में विश्वास की भावना पैदा करने के उपायों को प्राथमिकता देना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि केंद्र ने 32,000 करोड़ रुपये के पैकेज के तहत परीक्षण, एम्बुलेंस की खरीद और चिकित्सा बुनियादी ढांचे में सुधार का सुझाव दिया है।

केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए राज्यों को 32,000 करोड़ रुपये प्रदान किए हैं और उनमें से कई ने अभी तक धन का उपयोग नहीं किया है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस