प्रधानमंत्री, ओडिशा के मुख्यमंत्री ने लोगों को नुआखाई पर्व की बधाई दी

भुवनेश्वर, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और देश के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को राज्य के लोगों को नुआखाई त्योहार की बधाई दी।
 | 
प्रधानमंत्री, ओडिशा के मुख्यमंत्री ने लोगों को नुआखाई पर्व की बधाई दी भुवनेश्वर, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और देश के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को राज्य के लोगों को नुआखाई त्योहार की बधाई दी।

नुआखाई, एक कृषि त्योहार, आमतौर पर पश्चिमी ओडिशा में गणेश चतुर्थी के एक दिन बाद मनाया जाता है।

एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री ने कहा, नुआखाई जौहार! इस शुभ अवसर पर सभी को बधाई। नुआखाई पर हम अपने मेहनती किसानों के उत्कृष्ट प्रयासों और राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका की सराहना करते हैं। मैं सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

पटनायक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि नुआखाई सिर्फ एक त्योहार नहीं है बल्कि राज्य की कला, संस्कृति और परंपरा की पहचान है।

उन्होंने कहा, मैं मां समलेश्वरी से प्रार्थना करता हूं कि आप सभी का जीवन सुखी और समृद्ध रहे।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी बधाई देते हुए कहा हमारे किसान मित्रों के प्रति मेरी गहरी कृतज्ञता, जिनकी कड़ी मेहनत ने राष्ट्र को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की है। यह शुभ अवसर सभी के लिए समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाए।

इसी तरह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ओडिशा के लोगों को बधाई देते हुए कहा मैं नुआखाई जौहार के शुभ अवसर पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं! प्राचीन त्योहार खाद्यान्न की पूजा का प्रतीक है और हमारे किसान की मेहनत का जश्न मनाता है। यह त्योहार अच्छा स्वास्थ्य, खुशी लाए। शांति और समृद्धि।

ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और केंद्रीय मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान, अर्जुन मुंडा और अश्विनी वैष्णव सहित कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी राज्य के लोगों को बधाई दी।

इस बीच, विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पी.के. जेना ने लोगों से कोविड -19 मानदंडों का सख्ती से पालन करते हुए त्योहार मनाने की अपील की है।

उन्होंने लोगों से त्योहारों के दौरान मंदिरों में भीड़ नहीं लगाने का अनुरोध किया।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम