पार्टी में शामिल होने पर भी पीके की कांग्रेस नेताओं से मुलाकात, कयास तेज

नई दिल्ली, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर चुनावी राज्यों में कांग्रेस नेताओं से अनौपचारिक रूप से मुलाकात कर रहे हैं, क्योंकि सोनिया गांधी अभी भी पार्टी में उनके शामिल होने पर विचार कर रही हैं।
 | 
पार्टी में शामिल होने पर भी पीके की कांग्रेस नेताओं से मुलाकात, कयास तेज नई दिल्ली, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर चुनावी राज्यों में कांग्रेस नेताओं से अनौपचारिक रूप से मुलाकात कर रहे हैं, क्योंकि सोनिया गांधी अभी भी पार्टी में उनके शामिल होने पर विचार कर रही हैं।

सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने चुनावी राज्यों में कुछ नेताओं से मुलाकात की है और उन्होंने उन्हें अपनी निजी स्थिति के बारे में विशेष जानकारी दी है।

गुजरात कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी, जिन्होंने दो मौकों पर किशोर से मुलाकात की, ने कहा, उनके पास राज्य में कांग्रेस को फिर से सक्रिय करने की एक अच्छी योजना है।

गुजरात में अगले साल चुनाव होने जा रहे हैं और सोलंकी प्रदेश अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार हैं, क्योंकि कांग्रेस जल्द ही राज्य इकाई में फेरबदल करने जा रही है।

किशोर से मिले एक अन्य नेता वीरप्पा मोइली हैं, जो किशोर के पार्टी में शामिल होने के समर्थन में भी हैं।

हालांकि, टिकट वितरण में किशोर की भूमिका को लेकर कांग्रेस के कई नेता बंटे हुए हैं, लेकिन कोई भी उनके पार्टी में शामिल होने के खिलाफ नहीं है। उन्हें लगता है कि उन्हें उम्मीदवार चयन शक्ति के बिना चुनाव प्रबंधन विभाग का प्रभारी बनाया जाना चाहिए।

कांग्रेस के नेता इस बात को स्वीकार करते हैं कि पार्टी में उनके विचारों पर विचार किया जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने सुझाव दिया कि टिकट वितरण प्रक्रिया में राज्य के नेताओं और पूर्व और मौजूदा मुख्यमंत्रियों की राय होनी चाहिए।

कांग्रेस पार्टी लगातार दो आम चुनाव हारने के बाद कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों से पार्टी के ढांचे में सुधार के लिए परामर्श कर रही है।

सूत्रों ने कहा, सीडब्ल्यूसी सदस्यों को अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया है और सोनिया गांधी की वफादार और सबसे वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और ए.के. एंटनी इस प्रक्रिया में शामिल रहे हैं। महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल को भी इसके लिए अनुबंधित किया गया है।

सोनी और एंटनी नेताओं से अनौपचारिक रूप से पूछा है कि कांग्रेस चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को क्या भूमिका दे सकती है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम