नीट सॉल्वर घोटाले में केजीएमयू का मेडिकल छात्र गिरफ्तार

वाराणसी, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के एक मेडिकल छात्र और एक अन्य व्यक्ति को नीट सॉल्वर घोटाले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
 | 
नीट सॉल्वर घोटाले में केजीएमयू का मेडिकल छात्र गिरफ्तार वाराणसी, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के एक मेडिकल छात्र और एक अन्य व्यक्ति को नीट सॉल्वर घोटाले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि मेडिकल के छात्र की पहचान डॉक्टर ओसामा शाहिद के रूप में हुई है और दूसरा व्यक्ति अभय कुमार मेहता है।

यह सोमवार को सारनाथ क्षेत्र में नीट परीक्षा-2021 के दौरान सॉल्वरों के एक अंतर-राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करने के बाद आया है।

मंगलवार को पांडेयपुर चौराहे से मेडिकल छात्र और उसके साथी को गिरफ्तार किया गया।

इससे पहले, पुलिस ने एक बीडीएस छात्रा जूली कुमारी को गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर वास्तविक उम्मीदवार का रूप धारण कर रही थी, उसकी मां को भी इस संबंध में गिरफ्तार किया गया था।

वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने कहा कि मऊ जिले के मूल निवासी डॉ ओसामा, जो इस साल केजीएमयू लखनऊ में एमबीबीएस के अंतिम वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए थे, पटना स्थित सॉल्वर गैंग की ओर से परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को ढूंढते थे।

उन्होंने कहा कि यह गिरोह प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रतिरूपण भेजने के लिए ठेका लेता था। यदि कोई उम्मीदवार परीक्षा में उत्तीर्ण होता है, तो गिरोह उम्मीदवार से 30 लाख रुपये से 40 लाख रुपये तक लेते हैं।

गिरफ्तार मेहता बीडीएस-द्वितीय छात्र जूली कुमारी का भाई है। सॉल्वर गैंग से 5 लाख रुपये का प्रस्ताव मिलने के बाद उसने त्रिपुरा की एक उम्मीदवार हेना बिस्वास के स्थान पर जूली को नीट परीक्षा में बैठने के लिए मना लिया था।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने 15 प्रवेश पत्र, उम्मीदवारों की चार तस्वीरें, कूरियर की चार रसीदें, गिरोह के सदस्यों से चैट करने वाले दो मोबाइल फोन, पैसे के लेन-देन का विवरण और अन्य सामानों की प्रतियां बरामद की हैं।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों ने उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों से संबंधित अपने गिरोह के सदस्यों के नामों का खुलासा किया है। अन्य सदस्यों के साथ-साथ गिरोह के सरगना को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया है।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस