दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि देगी राज्यसभा

नई दिल्ली,, 19 जुलाई (आईएएनएस)। राज्यसभा सोमवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र के पहले दिन हाल ही में दो सदस्यों राजीव सातव और रघुनाथ महापात्रा और अजीत सिंह सहित 11 अन्य पूर्व सदस्यों को उनके निधन पर श्रद्धांजलि देगी।
 | 
दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि देगी राज्यसभा नई दिल्ली,, 19 जुलाई (आईएएनएस)। राज्यसभा सोमवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र के पहले दिन हाल ही में दो सदस्यों राजीव सातव और रघुनाथ महापात्रा और अजीत सिंह सहित 11 अन्य पूर्व सदस्यों को उनके निधन पर श्रद्धांजलि देगी।

केंद्रीय मंत्री सरबंदा सोनोवाल नेविगेशन के लिए समुद्री सहायता विधेयक 2021 को भारत में नेविगेशन के लिए सहायता के विकास, रखरखाव और प्रबंधन के लिए पेश करेंगे।

लोकसभा इस बिल को पहले ही पास कर चुकी है। राज्यसभा में इस विधेयक के जरिये नेविगेशन में सहायक ऑपरेटर के प्रशिक्षण और प्रमाणन , इसके ऐतिहासिक, शैक्षिक और सांस्कृतिक विकास समुद्री संधियों और अंतरराष्ट्रीय उपकरणों के तहत दायित्व का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए पेश किया जा रहा है। ि

महासचिव राज्यसभा के दो सौ तिरपनवें सत्र के दौरान संसद के सदनों द्वारा पारित विधेयकों और भारत के राष्ट्रपति द्वारा सहमति व्यक्त करने वाले विधेयकों को दशार्ने वाला एक विवरण सभा पटल पर रखेंगे।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस