दिल्ली आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़: महाराष्ट्र एटीएस, पुलिस ने संदिग्ध के परिजनों से की पूछताछ

मुंबई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और मुंबई पुलिस ने छापेमारी कर संदिग्ध आतंकी जान मोहम्मद शेख के परिवार से पूछताछ शुरू कर दी है, जिसे दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था।
 | 
दिल्ली आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़: महाराष्ट्र एटीएस, पुलिस ने संदिग्ध के परिजनों से की पूछताछ मुंबई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और मुंबई पुलिस ने छापेमारी कर संदिग्ध आतंकी जान मोहम्मद शेख के परिवार से पूछताछ शुरू कर दी है, जिसे दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस के सनसनीखेज ऑपरेशन में 47 वर्षीय शेख उर्फ समीर कालिया को मंगलवार को पांच अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया। वे कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा हैं, जिसमें आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित दो शामिल हैं।

शेख का परिवार, जो कथित तौर पर भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के नेतृत्व वाली खूंखार डी-कंपनी से जुड़ा हुआ है। पिछले कई सालों से सायन इलाके की एक झुग्गी में एक जर्जर मकान में रहता है।

वह शादीशुदा है, उसकी दो बेटियां हैं। लेकिन इनलोगों के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। एटीएस और पुलिस उसके बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए आसपास के क्षेत्र में पूछताछ कर रही है।

दिल्ली पुलिस द्वारा उजागर किया गया आतंकवादी मॉड्यूल कथित तौर पर पूरे भारत में विशेष रूप से त्योहार के सीजन के दौरान विस्फोट करने और विभिन्न राज्यों में आगामी चुनावों से पहले गड़बड़ी पैदा करने की योजना बना रहा था।

मोस्ट वांटेड दाऊद के छोटे भाई अनीस इब्राहिम कास्कर के करीबी माने जाने वाले शेख को कथित तौर पर आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए देश के विभिन्न समूहों को बम, हथियार और हथगोले पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई थी।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए