तीन साल से बंद दिल्ली-लखनऊ डबल डेकर एसी ट्रेन मगंलवार से शुरू, सप्ताह में चार दिन चलेगी ट्रेन

नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से दिल्ली के लिए ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। रेलवे की ओर से मंगलवार को लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ के लिए डबल डेकर एसी ट्रेन की शुरुआत की जा रही है।
 | 
तीन साल से बंद दिल्ली-लखनऊ डबल डेकर एसी ट्रेन मगंलवार से शुरू, सप्ताह में चार दिन चलेगी ट्रेन नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से दिल्ली के लिए ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। रेलवे की ओर से मंगलवार को लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ के लिए डबल डेकर एसी ट्रेन की शुरुआत की जा रही है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ और देश की राजधानी दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन पिछले तीन साल से बंद पड़ी थी, जिसका संचालन अब एक बार फिर शुरू होने जा रहा है। रेल यात्रियों के लंबे इंतजार के बाद लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों से दिल्ली पहुंचने वाले यात्रियों के लिए उत्तरी रेलवे ने लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच डबल डेकर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

रेलवे के अनुसार 10 मई से एक बार फिर इस ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। ये ट्रेन लखनऊ से शुरू होकर वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार तक का सफर तय करेगी। रेलवे बोर्ड ने कहा कि, यह एसी डबल डेकर ट्रेन सप्ताह में छह दिन के बजाए चार दिन चलेंगी। इसी के साथ ही इस ट्रेन में सीटों का रिजर्वेशन भी शुरू गया है।

इस ट्रेन के चलने से लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी ज्यादा राहत पहुंचेगी। खासकर गर्मियों के मौसम में कम खर्च में एसी ट्रेन का आनंद भी मिल जाएगा और समय से यात्रा भी पूरी हो जाएगी। ट्रेन नंबर 12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई से हफ्ते में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलने लगेगी। जोकि लखनऊ जंक्शन से सुबह 4:55 बजे चलेगी, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए 12.55 बजे दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पहुंचेगी।

वहीं दूसरी ओर के फेरे में ट्रेन संख्या 12584 आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ डबल 10 मई से हर मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02.05 बजे तक चलेगी, जो रात 10.30 बजे लखनऊ पहुंच जाएगी।

--आईएएनएस

पीटीके/आरएचए