तमिलनाडु भाजपा के नए अध्यक्ष के. अन्नामलाई शुक्रवार को संभालेंगे कार्यभार

चेन्नई, 15 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा की तमिलनाडु इकाई के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई शुक्रवार को पार्टी-राज्य समिति कार्यालय में कार्यभार संभालेंगे। वह लोगनाथन मुरुगन की जगह लंेगे, जो केंद्रीय मत्स्य पालन और पशुपालन राज्य मंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद में शामिल हुए हैं।
 | 
तमिलनाडु भाजपा के नए अध्यक्ष के. अन्नामलाई शुक्रवार को संभालेंगे कार्यभार चेन्नई, 15 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा की तमिलनाडु इकाई के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई शुक्रवार को पार्टी-राज्य समिति कार्यालय में कार्यभार संभालेंगे। वह लोगनाथन मुरुगन की जगह लंेगे, जो केंद्रीय मत्स्य पालन और पशुपालन राज्य मंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद में शामिल हुए हैं।

अन्नामलाई ने अपने गृहनगर कोयंबटूर से दो दिवसीय यात्रा शुरू की है और वचन दिया है कि उनका तात्कालिक उद्देश्य पार्टी-राज्य इकाई को पुनर्जीवित करना है।

चेन्नई जाने वाले रास्ते में तिरुपुर में पत्रकारों से बात करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी एक मजबूत वैचारिक आधार वाली एकमात्र राजनीतिक पार्टी है और पार्टी निकट भविष्य में तमिलनाडु में सत्ता पर काबिज होगी।

अन्नामलाई, जिन्होंने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) छोड़ दी थी, उन्होंने कहा कि नया पार्टी राज्य नेतृत्व वरिष्ठ नेताओं और युवा तुर्कों दोनों का मिश्रण होगा और उन्होंने कहा कि वह सत्तारूढ़ द्रमुक के खिलाफ उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेंगे।

उन्होंने स्टालिन सरकार पर केंद्र को झूठे टीके के आंकड़े उपलब्ध कराने का आरोप लगाया और कहा कि सत्तारूढ़ दल के पदाधिकारियों ने टीकों की झूठी कमी पैदा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और उसके पदाधिकारी झूठी वैक्सीन की कमी पैदा कर केंद्र पर बेवजह आरोप लगा रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) सहित केंद्र सरकार की नीतियां तमिलनाडु को एक बेहतर राज्य में बदल देंगी।

अन्नामलाई ने कहा कि वह खुद को एक नेता के रूप में नहीं बल्कि एक नौकर के रूप में मानते हैं और कहा कि भगवा पार्टी जल्द ही तमिलनाडु में सबसे मजबूत पार्टी के रूप में उभरेगी और 2024 के आम चुनावों में अधिकतम सीटें हासिल करेगी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा विचारधारा से संचालित राजनीतिक पार्टी है ना कि उन पार्टियों की तरह जो राजवंशों द्वारा शासित होती हैं।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस