तमिलनाडु पुलिस ने लिट्टे से सहानुभूति रखने वाले लोगों के परिसरों में तलाशी ली

चेन्नई, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु पुलिस की कुलीन क्यू शाखा ने हाल ही में नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल कई इलाकों में तलाशी ली है जिसमें श्रीलंकाई तमिलों को गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया कि लिट्टे की गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए ड्रग सिंडिकेट का इस्तेमाल किया गया था।
 | 
तमिलनाडु पुलिस ने लिट्टे से सहानुभूति रखने वाले लोगों के परिसरों में तलाशी ली चेन्नई, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु पुलिस की कुलीन क्यू शाखा ने हाल ही में नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल कई इलाकों में तलाशी ली है जिसमें श्रीलंकाई तमिलों को गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया कि लिट्टे की गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए ड्रग सिंडिकेट का इस्तेमाल किया गया था।

तमिलनाडु तट के पास पकड़ी गई नाव से 3,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स, पांच एके 47 राइफल और 1,000 9 एमएम की गोलियां बरामद की गईं थी। सूत्रों ने बताया कि तलाशी शुक्रवार और शनिवार को की गई।

यह याद किया जा सकता है कि तटरक्षक बल ने अरब सागर में एक श्रीलंकाई नौवहन पोत रविहंसी को रोका था। जांच में श्रीलंकाई नागरिकों, सुरेश राज और उनके साथी सुंदरराजन को गिरफ्तार किया गया था।

एक निर्यातक की आड़ में केरल के अलुवा में पिछले कई वर्षों से रह रहे सुरेश राज की गिरफ्तारी से केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ-साथ तमिलनाडु पुलिस की क्यू शाखा को कई इनपुट मिले हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों ने कहा था कि तमिलनाडु में कुछ ऐसे इलाके हैं जहां उन्हें दवाओं की आपूर्ति के लिए समर्थन और आवश्यक रसद मिली है। उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि ड्रग सिंडिकेट का इस्तेमाल लिट्टे की गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए किया गया था जो राज्य में निष्क्रिय थे।

दोनों की गिरफ्तारी और पूछताछ के तुरंत बाद, एनआईए के अधिकारियों और क्यू शाखा ने पाया कि एक पाकिस्तानी नागरिक भगोड़ों के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़ा हुआ था। 2018 से सक्रिय यह गिरोह विदेशों के विभिन्न देशों से धन इकट्ठा कर दुबई में हवाला खातों में स्थानांतरित कर रहा था।

क्यू शाखा ने कुछ व्यक्तियों और संगठनों के आवासों और कार्यालयों में तलाशी ली है जो इस उद्देश्य के समर्थन में थे। एजेंसियों के अनुसार, कुछ व्यक्तियों ने लिट्टे की ओर से श्रीलंकाई सेना के खिलाफ लड़ने के लिए कॉल का वीडियो और ऑडियो रिकॉर्ड किया था।

गिरफ्तार किए गए लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट के प्रारंभिक अध्ययन से एजेंसियों को यह पता चला था कि वे लिट्टे के दोषी कैडरों के सीधे संपर्क में थे और उनके साथ समन्वय कर रहे थे।

राज्य पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि तलाशी में गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन क्यू शाखा ने राज्य में उन स्थानों की पहचान की है जहां गिरफ्तार सुरेश राज और उसके साथियों को समर्थन मिला था।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस