तमिलनाडु की अवैध पटाखा इकाई में विस्फोट में एक की मौत, सात घायल

चेन्नई, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के विरुधनगर जिले में शुक्रवार को एक अवैध पटाखा इकाई में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
 | 
तमिलनाडु की अवैध पटाखा इकाई में विस्फोट में एक की मौत, सात घायल चेन्नई, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के विरुधनगर जिले में शुक्रवार को एक अवैध पटाखा इकाई में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

विस्फोट जिले के वेमुकोट्टई के थायिलापट्टी में बालमुरुगन के आवास पर हुआ और मृतक की पहचान 60 वर्षीय षणमुगराज के रूप में हुई।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पटाखों का निर्माण एक अस्थायी ढांचे में हो रहा था, जब रसायनों के मिश्रण के कारण विस्फोट हुआ।

100 प्रतिशत जले हुए षणमुगराज ने सरकारी अस्पताल, शिवकाशी में दम तोड़ दिया।

उसी अस्पताल में भर्ती घायलों की पहचान बालमुरुगन 30 के रूप में हुई है, जो 65 प्रतिशत जले हुए हैं, मुथुराज, 40, मुथुसेल्वी, 36, सीता लक्ष्मी, 38, सेल्वमरी, 40, सुगंधी, 24, और मुथुमुनेश्वरी, 28 के रूप में हुई है।

इसी गांव में एक अन्य अवैध पटाखा बनाने वाली इकाई में पिछले साल हुए विस्फोट में एक गर्भवती महिला और एक बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई थी।

यह घटना तब हुई जब विरुधनगर जिला कलेक्टर, मेगानाथ रेड्डी के दस्ते पिछले दो महीनों से अवैध पटाखा इकाइयों का निरीक्षण कर रहे थे। रेड्डी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम