जासूसी के आरोपी को पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर भेजा

जयपुर, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। जयपुर की एक अदालत ने शनिवार को एक जासूसी आरोपी, जोधपुर निवासी एमटीएस रेलवे पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी को राजस्थान की राज्य खुफिया टीम को दो दिन के रिमांड पर भेज दिया।
 | 
जासूसी के आरोपी को पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर भेजा जयपुर, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। जयपुर की एक अदालत ने शनिवार को एक जासूसी आरोपी, जोधपुर निवासी एमटीएस रेलवे पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी को राजस्थान की राज्य खुफिया टीम को दो दिन के रिमांड पर भेज दिया।

उन्हें एक पाकिस्तानी महिला एजेंट को कथित तौर पर भारतीय सेना के गुप्त दस्तावेजों की आपूर्ति करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। अब उसे पूछताछ के लिए 13 सितंबर तक के रिमांड पर भेज दिया गया है।

पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा के अनुसार, आरोपी ने भारत गोदारा के नाम से अपनी फेसबुक आईडी बनाई थी। करीब 6 महीने पहले उसके फेसबुक मैसेंजर पर एक पाकिस्तानी महिला खुफिया एजेंट का मैसेज आया था, जिसके बाद आरोपी उक्त महिला एजेंट से वॉयस कॉल और वीडियो कॉल के जरिए व्हाट्सएप पर बात करने लगा। रेलवे पोस्ट ऑफिस में सेना से संबंधित सामरिक महत्व के दस्तावेज आने की जानकारी साझा की गई।

आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। आरोपी ऑफिस से निकलने से पहले पूरी जानकारी डिलीट कर देता था, हालांकि खुफिया टीम मोबाइल फोन का टेक्निकल टेस्ट कराकर काफी सारे डिलीट किए गए डेटा और चैट को रिकवर करने में सफल रही है।

आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना उसके विभाग के अधीक्षक जयपुर संभाग को भेजी गई थी। सीआईडी इंटेलिजेंस और मिल्रिटी इंटेलिजेंस के सहयोग से गहन पूछताछ की जा रही है और सोमवार को उसके बैंक खाते के विवरण की जांच की जाएगी कि क्या जानकारी के बदले कोई पैसा दिया गया था।

सभी संदिग्ध मोबाइल नंबरों की जांच के बाद यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या यह पाकिस्तानी महिला एजेंट किसी अन्य व्यक्ति के संपर्क में थी और उनके साथ किस तरह की जानकारी साझा की गई। अधिकारियों ने कहा कि यह पता लगाने के लिए जानकारी मांगी जाएगी कि भेजी गई जानकारी राष्ट्रीय सुरक्षा प्रणाली को कितना प्रभावित करती है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम