जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग में 14 लड़कों को आतंकी रैंक में शामिल होने से रोका

श्रीनगर, 20 जुलाई (आईएएनएस)। गुमराह युवाओं को मुख्यधारा में वापस लाने के अपने प्रयासों के तहत, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग पुलिस ने अपराधी युवाओं के साथ परामर्श-सह-बातचीत सत्र आयोजित किया, ताकि उन्हें आतंकवाद समर्थक युवाओं और राष्ट्र विरोधी प्रोपेगेंडा से बचाया जा सके।
 | 
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग में 14 लड़कों को आतंकी रैंक में शामिल होने से रोका श्रीनगर, 20 जुलाई (आईएएनएस)। गुमराह युवाओं को मुख्यधारा में वापस लाने के अपने प्रयासों के तहत, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग पुलिस ने अपराधी युवाओं के साथ परामर्श-सह-बातचीत सत्र आयोजित किया, ताकि उन्हें आतंकवाद समर्थक युवाओं और राष्ट्र विरोधी प्रोपेगेंडा से बचाया जा सके।

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

जिला पुलिस कार्यालय अनंतनाग में युवकों की काउंसलिंग कर उनके माता-पिता को सौंप दिया गया। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि 18-22 वर्ष के आयु वर्ग के 14 लड़के सोशल मीडिया पर विभिन्न स्थानीय आतंकवादियों के लगातार संपर्क में थे और उन्हें पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों द्वारा आतंकी ठिकानों के साथ जुड़कर उनकी टीम में भर्ती होने का लालच भी दिया जा रहा था।

परामर्श सत्र के दौरान, एसएसपी अनंतनाग इम्तियाज हुसैन ने माता-पिता को सलाह दी कि वे अपने बच्चों की उचित देखभाल करें और उनकी गतिविधियों, कार्यों और व्यवहार पर नजर रखें।

उन्होंने आगे कहा कि माता-पिता को आगे आना चाहिए और अपने बच्चों की ऐसी किसी भी गतिविधि की रिपोर्ट करना चाहिए, ताकि विशेषज्ञों द्वारा परामर्श के माध्यम से उन्हें मुख्यधारा में लाया जा सके।

पुलिस ने कहा, अनंतनाग पुलिस ने लड़कों को उनके माता-पिता की मौजूदगी में उचित परामर्श दिया और बाद में उनके माता-पिता को सौंप दिया।

उल्लेखनीय है कि अनंतनाग जिले के विभिन्न क्षेत्रों के इन कमजोर युवाओं के साथ पिछले कई दिनों से पुलिस अधिकारियों द्वारा कई परामर्श सत्र आयोजित किए गए हैं।

समुदाय के सदस्यों और उनके माता-पिता ने अनंतनाग पुलिस का आभार व्यक्त किया है कि उन्होंने इस तरह के कदम के लिए युवाओं की जान बचाई।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम