जगन: आंध्र ने कोविड की सूनामी का सामना किया

अमरावती, 16 जुलाई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे चिकित्सकीय रूप से सुसज्जित शहरों की कमी के बावजूद राज्य ने कोविड के तूफान का सामना करने में कामयाबी हासिल की।
 | 
जगन: आंध्र ने कोविड की सूनामी का सामना किया अमरावती, 16 जुलाई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे चिकित्सकीय रूप से सुसज्जित शहरों की कमी के बावजूद राज्य ने कोविड के तूफान का सामना करने में कामयाबी हासिल की।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक कोविड की समीक्षा में कहा, राज्य ने हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई की तरह आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं की कमी के बावजूद महामारी से लड़ने में काफी हद तक कामयाबी हासिल की है और दक्षिणी राज्य को दिए गए समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि वार्ड और ग्राम वॉलेंटियर्स की जमीनी शासन प्रणाली ने महामारी को प्रभावी ढंग से रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस प्रणाली का उपयोग करते हुए उन्होंने कहा कि बुखार सर्वेक्षण 12 बार किए गए और लक्षणों वाले लोगों के टेस्ट पर ध्यान केंद्रित किया गया।

मुख्यमंत्री के अनुसार, टीकाकरण ही कोरोनावायरस का एकमात्र समाधान है और उन्होंने प्रधानमंत्री को सूचित किया कि आंध्र प्रदेश को 1.68 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक प्राप्त हुई, जिसका उपयोग 1.76 करोड़ लोगों को टीका लगाने के लिए किया गया था।

जुलाई के लिए, आंध्र को 53 लाख वैक्सीन खुराक आवंटित किए गए हैं, जिनमें से 17.7 लाख खुराक निजी अस्पतालों को आपूर्ति की गई थी।

निजी अस्पताल जून में केवल 4.2 लाख खुराक का उपयोग कर सके और अपने आवंटित कोटा को समाप्त करने में विफल रहे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा कि टीकाकरण प्रक्रिया को बढ़ाने में मदद करने के लिए निजी अस्पतालों में शेष स्टॉक सरकार को आवंटित करें।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम