गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए बीजेपी ने कार्यकर्ताओं की राय मांगी

नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। गोवा भाजपा ने संभावित उम्मीदवारों के नामों को शॉर्टलिस्ट करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं की राय भी ली है। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से प्राप्त फीडबैक और जनता के बीच टिकट उम्मीदवारों की लोकप्रियता का पता लगाने के लिए पार्टी द्वारा किए गए आंतरिक सर्वेक्षणों के आधार पर नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।
 | 
गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए बीजेपी ने कार्यकर्ताओं की राय मांगी नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। गोवा भाजपा ने संभावित उम्मीदवारों के नामों को शॉर्टलिस्ट करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं की राय भी ली है। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से प्राप्त फीडबैक और जनता के बीच टिकट उम्मीदवारों की लोकप्रियता का पता लगाने के लिए पार्टी द्वारा किए गए आंतरिक सर्वेक्षणों के आधार पर नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

पता चला है कि गोवा भाजपा इकाई ने 40 विधानसभा सीटों में से 37 के लिए नामों का चयन किया है, जिन पर 14 फरवरी को मतदान होना है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, कई दौर की बैठकों में राज्य के शीर्ष नेतृत्व के नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। नामों को शॉर्टलिस्ट करते समय, कैडरों की राय विधानसभा या ब्लॉक स्तर पर भी ली जाती है। गोवा में यह पहली बार था, जब कार्यकर्ताओं की राय को ध्यान में रखा गया था। उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करते समय अंतिम मंजूरी केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दी जाएगी।

कैडर की राय लेने के अलावा, भाजपा ने अपने टिकट उम्मीदवारों की लोकप्रियता का पता लगाने के लिए नियमित पाक्षिक आंतरिक सर्वेक्षण भी किया है।

पार्टी के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं के बीच टिकट के इच्छुक लोगों की लोकप्रियता जानने के लिए हर पखवाड़े एक सर्वेक्षण किया जाता है।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को मंजूरी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए नामों की सिफारिश की गई है।

बीजेपी लगातार तीसरी बार इस तटीय राज्य में सरकार बनाने की कोशिश कर रही है और उन्होंने 25 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

कई दौर के सर्वेक्षण के बाद, भाजपा का मानना है कि गोवा में कम से कम 14 विधानसभा सीटें हैं, जिन पर पार्टी आराम से जीत हासिल करने जा रही है और ऐसी 12 सीटें हैं, जहां उसके जीतने की संभावना 50-50 है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, हमें राज्य की 26 विधानसभा सीटों पर आराम से रखा गया है और भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने के लिए गोवा में 25 से अधिक विधानसभा सीटें जीतने के अपने लक्ष्य को हासिल कर लेगी।

भाजपा 2012 से तटीय राज्य में सत्ता में है और मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेगी, राज्य में इसके सबसे बड़े नेता, आम आदमी पार्टी (आप), कांग्रेस और टीएमसी से चुनौती का सामना कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम