गोवा के समुदाय को एसटी सूची में शामिल कराने के लिए केंद्रीय मंत्री से मिले प्रमोद सावंत

पणजी, 19 जुलाई (आईएएनएस)। गोवा के गौली-धनगर समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में शामिल करने की मांग को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा से मुलाकात की।
 | 
गोवा के समुदाय को एसटी सूची में शामिल कराने के लिए केंद्रीय मंत्री से मिले प्रमोद सावंत पणजी, 19 जुलाई (आईएएनएस)। गोवा के गौली-धनगर समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में शामिल करने की मांग को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा से मुलाकात की।

सावंत अपने मंत्रिमंडल के कई सदस्यों के साथ 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले कई परियोजनाओं के लिए मंजूरी प्राप्त करने की पैरवी करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से मिलने के लिए दिल्ली में हैं।

मुंडा से मिलने वाले गोवा प्रतिनिधिमंडल में उपमुख्यमंत्री चंद्रकांत कावलेकर, विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर, गोवा के राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर, गोवा कैबिनेट के सदस्य, समाज कल्याण मंत्री मिलिंद नाइक, लोक निर्माण विभाग मंत्री दीपक पौस्कर सहित अन्य शामिल हैं।

गौली-धनगर जनजाति के सदस्य, जो वन क्षेत्रों में रहते हैं और अधिकतर चरवाहे के तौर पर काम करते हैं। कई वर्षों से उन्हें एसटी सूची में शामिल करने की मांग की जा रही हैं।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस