क्लब हाउस ने नया मैसेजिंग सिस्टम बैकचैनल किया लॉन्च

नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। इनवाइट-ओनली ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए अपना मैसेजिंग सिस्टम बैकचैनल लॉन्च कर रहा है।
 | 
क्लब हाउस ने नया मैसेजिंग सिस्टम बैकचैनल किया लॉन्च नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। इनवाइट-ओनली ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए अपना मैसेजिंग सिस्टम बैकचैनल लॉन्च कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि बैकचैनल में 1:1 और ग्रुप चैट दोनों हैं और मैसेज रिक्वेस्ट के लिए वैकल्पिक दूसरा इनबॉक्स है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, यदि आप एक लिस्नर हैं, तो आप अपने को-होस्ट के साथ चैट करने के लिए बैकचैनल का उपयोग कर सकते हैं। योजना बना सकते हैं कि आगे कौन सा प्रश्न पूछना है या दर्शकों से किसे आकर्षित करना है।

यदि आप एक श्रोता हैं, तो आप किसी भी समय दर्शकों में अपने अन्य दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं। चैट थ्रेड तक पहुंचने के लिए बस हवाई जहाज के आइकन पर टैप करें - या बाएं स्वाइप करें।

यूजर्स दर्शकों से प्रश्न भेज और प्राप्त कर सकते हैं।

स्पीकर अब टेक्स्ट के माध्यम से लोगों से प्रश्न ले सकता है। इसका यूज यह तय करने के लिए कर सकता है कि दर्शकों से किसे कॉल करना है। श्रोता अब प्रश्न प्रस्तुत कर सकते हैं, भले ही वे मंच पर नहीं आ पा रहे हों।

कंपनी ने कहा कि यूजर्स बैकचैनल का उपयोग सह-मेजबानों के साथ समन्वय करने, प्रश्नों को व्यवस्थित करने, मेहमानों के बारे में निर्णय लेने और लाइव होने से पहले सहयोग करने के लिए कर सकते हैं।

हाल ही में, क्लबहोस ने अपने मंच पर विशेष वार्ता लाने के लिए टेड के साथ एक समझौता किया है।

समझौता यह है कि टेड को अपनी बातचीत के लिए विज्ञापन और स्पॉंन्सरशिप बेचने देगा और क्लब हाउस उसमें कोई हिस्सा नहीं लेगा। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि चैट पॉडकास्ट या अन्य ऑन-डिमांड रिकॉडिर्ंग के रूप में उपलब्ध होंगे या नहीं।

--आईएएनएस

आरजेएस